Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

उदयपुर टुडे क्राइम बुलेटिन: बंटवारे को लेकर भाई-बहन में विवाद में बहन ने जहर खाया, पति के दूसरी शादी करने से आहत महिला

बंटवारे को लेकर भाई-बहन में विवाद में बहन ने जहर खाया
उदयपुर। शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में मकान के बंटवारे को लेकर भाई-बहन में विवाद हो गया, जिस पर बहन ने विषाक्त सेवन कर लिया, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।
पुलिस के अनुसार दुर्गा (42) पत्नी पप्पू ओड़ निवासी मठ मादड़ी जो अपने पति व बच्चों के साथ भाई के घर पर रहती थी। 14 नवम्बर को यह मजदूरी कर आई और घर पर बंटवारे को लेकर इसका अपने भाई से विवाद हो गया और महिला ने विषाक्त सेवन कर लिया, जिसकी तबीयत खराब होने पर एमबी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया, जहां पर इस महिला ने दम तोड़ दिया। सूचना पर एएसआई पर्वतसिंह ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Banner

किशोरी घर से लापता, युवक पर शंका
उदयपुर। जिले के टीड़ी थाना क्षेत्र में एक किशोरी घर से बिना बताएं लापता हो गई। परिजनों ने एक युवक पर शंका जताई है।
पुलिस के अनुसार गंगा पत्नी स्व. ककुआ मीणा निवासी चणावदा फलां गोड परसाद हाल झाबला नीचला फलां टीडी ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी अमरी कुमारी (16) जो सीनियर सैकंडरी स्कूल झाबला में कक्षा 10वीं में अध्यनरत है। 10 नवम्बर को करीब 5 बजे दुकान पर जाने को बोल घर से निकली जो वापस घर पर नहीं आई। उसकी सहेलीयो से पूछताछ करने पर मौसी केसरी बाई के यहां दीपावली करने जाने की बात कर रहीं थी बताया। परिजनों ने सभी रिश्तेदारों, पड़ोसियों और सहेलियों से पूछताछ की पर उसका पता नहीं चला। पीड़ित ने बताया कि 5-6 माह पहले सोहन पुत्र शांतिलाल निवासी झाबला नीचला फलां उसकी पुत्री का पीछा करता था तथा किसी से घर के फोन नम्बर लेकर उस पर कॉल कर अमरी को धमकाया कि यह वह उसे बात नहीं करेगी तो वह जान से मार देगा। उसने शंका जताई कि उसकी पुत्री का सोहन ही अपहरण कर ले गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पैसे उधार लेकर हड़पने का मामला दर्ज
उदयपुर। जिले के झाडोल थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपने ही परिचित व्यापारी के खिलाफ पैसे उधार लेकर हड़पकर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस के अनुसार अशोक कुमार पुत्र स्व. मांगीलाल पोखरणा निवासी झाडोल ने प्रभुलाल पुत्र स्व. मन्नालाल जैन निवासी झाडोल हाल कोल्यारी बस स्टेण्ड गणेश मन्दिर के पास फलासिया के खिलाफ मामला दर्ज करवाया कि आरोपी व प्रार्थी एक ही गांव के व्यापारी होने के कारण दोनों के बीच अच्छे संबंध है। आरोपी को स्वयं की कर्जदारी होने से व्यापार में रूपयों की जरूरत पडी जिस पर आरोपी नें उससे कुछ समय के लिए रूपये उधार मांगे। इस पर आरोपी ने प्रार्थी से 5 लाख 44 हजार रूपए नकद प्राप्त किए। इसके एवज में आरोपी ने उसे चैक यिा और कहा कि उसके मकान का सौदा हो गया है। जैसे-जैसे उसके मकान की किश्ते आती रहेगी। उसे देकर वह चैक प्राप्त कर लेगा। समय पर किश्ते नहीं आने पर उसने चैक को बैंक में पेश किया जो अनादरित हो गया। आरोपी से सम्पर्क किया तो उसने पैसा लौटाने से इंकार कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामा के घर से किशोरी लापता
उदयपुर। जिले के मावली थाना क्षेत्र में मामा के घर पर व्रत का उद्यापन करने गई एक किशोरी लापता हो गई।
पुलिस के अनुसार दिवानसिंह पुत्र सरदार सिंह निवासी वांगरोदी की बावडी मावली जिला ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी भांजी माया कुंवर (16) पुत्री लक्ष्मण सिंह निवासी मल्लाखेडी सालोर नाथद्वारा ने करीब 4 माह पूर्व उसके यहा से मंशापूर्ण महादेव का व्रत लिया था, जिसका उद्यापन 17 नवम्बर को था, जिससे उसकी भांजी गुरूवार को ही उसके यहां व्रत उद्यापन के लिए आई थी, जिसने दिन मे करीब 2-3 बजे के आस पास वांगरोदी की बावडी पर शिव मन्दिर पर पूजा व उद्वापन कर वापस घर पर आकर महादेव का प्रसाद बनाया जो गांव मे वितरण करने के लिए जाने का कह कर गई जो वापस नहीं आई, जिसकी परिजनों ने काफी तलाश की पर उसका पता नहीं चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक ही रात में कई ट्रांसफार्मर चोरी करने में 3 आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर। जिले की फतहनगर थाना पुलिस ने एक ही रात में कई स्थानों से ट्रांसफार्मर चोरी करने में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
थानाधिकारी सुरेश चन्द्र ने बताया कि विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता महिपाल सिंह पुत्र कालका प्रसाद निवासी नोरंगा मझगवा हमीरपुर यूपी ने मामला दर्ज करवाया कि 26 अक्टूबर की रात अज्ञात चोरों ने शिवनारायण लोहार जैवाणा, चतुर्भुज पुत्र उदा लौहार जैवाणा, निजामुद्दीन पुत्र नानू खांन जैवाणा, नारायणलाल पुत्र किशना जाट खरताणा, भगवत सिंह पुत्र मोड सिंह निवासी सावरगला फतहनगर, मांगू पुत्र भीमा भील मोरठ, नाथूलाल पुत्र जगनादास वासनी माफी फतहनगर के खेत पर लग रहे ट्रांसफर्मर चोरी कर ले गए। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर इस प्रकरण में जांच करते हुए भैरूलाल पुत्र हजारी लाल गाडरी निवासी जैवाणा, पवन उर्फ कालू पुत्र भैरूलाल खटीक निवासी जैवाणा, मोहनलाल सालवी पुत्र प्रभुलाल सालवी निवासी जैवाणा फतहनगर को गिरफ्तार किया।

सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों के जेवरात और हजारों की नकदी चोरी
उदयपुर। जिले की भीण्डर थाना क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने एक सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों के जेवरात और हजारों की नकदी चोरी कर ले गए।
पुलिस के अनुसार लोकेश पुत्र मनोहरलाल मंदावत निवासी भीण्डर ने मामला दर्ज करवाया कि वह अपने परिजनों के साथ उदयपुर गया था और घर पर ताला लगा हुआ था। घर पर ताला लगा हुआ था कि रात्रि में अज्ञात चोरों ने घर की खिड़की तोड कर अंदर घुस गया और घर के अन्दर कमरों के ताले तोड कर अन्दर रखी पेटियों व अलमारी को तोड़ कर उसमें रखे जेवर व नकदी चोरी कर ले गए। जिनमें सोने की 4 चूडियां डेढ तोला, सोने की चैन दो तोला, सोने की चैन एक तोला, सोने के कान के टोकरी दो जोडी 2 तोला, चांदी के पाईजेब तीन जोडी 500,ग्रामए चांदी की बिछुडियां 50 ग्राम और 50 हजार रूपए नकद चोरी कर ले गए। सुबह पडोसियों ने घर का ताला टूटा देखा तो परिजनों को बताया। जिस पर वह भीण्डर गए और घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में को चैक किया तो सामेन आया कि एक चोर खिड़की से घुसता दिखाई दे रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डिप्टी के फ्लैट में काम करते चार मंजिल उपर से गिरने से सुथार की मौत
उदयपुर। शहर के सुखेर थाना क्षेत्र में डिप्टी के फ्लैट में चौथे फ्लोर पर काम कर रहा एक सुथार अनियंत्रित होकर नीचे गिर पड़ा, जिससे इस सुथार की मौत हो गई।
पुलिस के अनुसार प्रवीण (38) पुत्र मदनलाल सुथार निवासी ईंटाली वल्लभनगर हाल चाणक्यपुरी सेक्टर 4 जो शोभागपुरा में सांची एनक्लेव की चौथी मंजिल में पुलिस उपाधीक्षक विवेक सिंह राव के फ्लैट में खिड़की लगाते समय शुक्रवार को सुबह चार मंजिल से नीचे गिर गया जिससे वह गंभीर घायल हो गया। उसे तुरन्त पास ही स्थित निजी चिकित्सालय ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। सूचना पर हैड कांस्टेबल नारायणसिंह ने मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

ज्यादा शराब पीने से तबीयत खराब होने से मौत
उदयपुर। शहर के अंबामाता थाना क्षेत्र में ज्यादा शराब पीने से एक ऑटो चालक की तबीयत खराब होने से उपचार के दौरान मौत हो गई।
पुलिस के अनुसार फतहसिंह (52) पुत्र हरिसिंह राठौड़ निवासी देवाली अंबामाता जो ऑटो चालक का काम करता था और ज्यादा शराब पीने का आदी था। इस अधेड़ की गत दिनों तबीयत खराब होने पर परिजनों ने उपचार के लिए एमबी चिकित्सालय में भर्ती करवाया था, जहां पर उपचार के दौरान इस अधेड़ ने दम तोड़ दिया। सूचना पर एएसआई अशोक कुमार ने मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

पति के दूसरी शादी करने से आहत महिला ने फांसी लगाई
उदयपुर। शहर के समीप डबोक थाना क्षेत्र में पति द्वारा दूसरी शादी करने से आहत पीहर में रह रही विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका का ससुराल पक्ष बुलाने पर भी नहीं आया।

पुलिस के अनुसार बाबरी (18) पुत्री भैरा रावत निवासी फ्लैट डबोक जिसकी शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व भियावतों का गुड़ा कुराबड़ निवासी मदनलाल रावत से करवाई थी। शादी के कुछ समय तक तो यह ससुराल में रही और बाद में पीहर में आ गई और करीब 7-8 माह से पीहर में ही रह रही थी। इस दौरान इसके पति ने दूसरी महिला को लेकर आ गया। इससे यह आहत चल रही थी। इसी के चलते इस विवाहिता ने 17 नवम्बर को दिन में घर के बाहर पेड़ से फांसी लगा ली। फांसी पर लटकते ही इसे किसी परिजन ने देख लिया तो इसे फंदे से उतारकर एमबी चिकित्सालय लेकर गए, जहां पर भर्ती करवाया गया। उपचार के दौरान इस युवती ने दम तोड़ दिया। शव को मोर्चरी मेें रखवाकर पुलिस को बताया। जिस पर थाने से जाब्ता गया और महिला के शादी के डेढ़ साल ही होने पर प्रशासनिक अधिकारी को बताया गया। पुलिस ने मृतका के ससुराल भी सूचना दी, पर ससुराल से कोई नहीं आया। प्रशासनिक अधिकारी के आने पर पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.