Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

उदयपुर टुडे क्राइम बुलेटिन 30 सितंबर: भाई के खिलाफ बहन ने करवाया फर्जी दस्तावेजों से जमीन की वसीयत,

दम्पति की मदद कर रहे युवक को पिता-पुत्रों ने मारे चाकू
उदयपुर। शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने एक दो युवकों व उनके पिता के खिलाफ एक दम्पति की मदद कर रहे उसके भाई को चाकू मारकर घायल करने का मामला दर्ज करवाया है।

Banner

पुलिस के अनुसार तालीम पुत्र मो. शहीद निवासी गली 2 पटेल सर्कल सूरजपोल ने मामला दर्ज करवाया कि 29 सितम्बर रात्रि करीब 12.15 बजे उसका भाई सकलेन सविना से उसके दो दोस्तों के साथ बाईक पर पटेल सर्कल स्थित घर आ रहा था कि पारस पेट्रोल पम्प के पास एक व्यक्ति जो बाईक से सविना कि तरफ जा रहे थे कि पीछे से उस दम्पति कि बाईक को पटेल सर्कल निवासी अकाव व फरहान नामक लड़को ने अपनी बाईक से टक्कर मार दी, जिससे बाईक सवार दम्पति व उनकी एक छोटी लड़की नीचे गिर गए और उनके चोटे आई। यह देखकर अकान व फरहान मौके से भाग गए। उसका भाई मो सकलेन उस दम्पति कि मदद कर रहा था, तभी कुछ ही देर में अकान के पिताजी अरकान व फरहान पुन: आए। अरकान व फरहान के हाथ में चाकू था । अरकान के पिता ने उसके भाई सकलेन को पकड़ा तथा अरकान व फरहान ने मिलकर सके भाई को चाक मारे और भाग गए। जिस दम्पति को अरकान व फरहान ने टक्कर मारी थी। उनके नाम निलोफर व इमरान था। जो सविना निवासी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

न्यायालय के आदेश के बाद भी बुआई नहीं करने देने का मामला दर्ज
उदयपुर। जिले के मावली थाना क्षेत्र में एक महिला ने एक परिवार के खिलाफ न्यायालय के आदेश के बाद भी उसे बुवाई नहीं करने देने और मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अुनसार हंसा कुंवर पत्नी स्व. मोहनासिंह निवासी राहमी मावली ने ललितसिंह पुत्र प्रेमसिंह रावल निवासी राहमी मावली और इसकी पत्नी रतन कुंवर, मांगू कुँवर पत्नी प्रेमसिंह रावल राहमी मावली के खिलाफ मामला दर्ज करवाया कि उसकी कृषि भूमि राहगी मावली मे स्थित है। इस जमीन पर उसने उपखण्ड अधिकारी मावली के समक्ष एक वाद व प्रार्थनापत्र प्रस्तुत कर रखा है। जिसमें स्टे आर्डर जारी कर रखा है। ये लोग उसे खेती नहीं करने दे रहे है, जिस पर उसने उपखण्ड अधिकारी मावली के समक्ष पुलिस थाना मावली की मदद से मौके पर बुवाई करवाने के लिए प्रार्थना प्रस्तुत किया तो न्यायालय द्वारा थाना मावली को निर्देशित किया। इस निर्देश के बाद जब अपने खेत पर बुवाई करने गई तो ललित सिंह, इसकी पत्नी रतन कुंवर, मां मांगू कुंवर मौके पर आए और उसके साथ मारपीट की। उसकी जमीन मे खड़े वृक्ष काट दिए। हल्ला करने पर उसका देवर भगवतसिंह मौके पर आया तो उसके साथ भी मारपीट की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भाई के खिलाफ बहन ने करवाया फर्जी दस्तावेजों से जमीन की वसीयत करवाने का मामला
उदयपुर। जिले के मावली थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने भाई सहित तीन के खिलाफ पिता की सम्पति में उसके हिस्से मेंं आई जमीन की फर्जी वसीयत करवाकर बेची गई जमीन को अपने नाम पर करवाने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार लोगरीबाई पुत्री देवा पत्नी कन्ना डांगी निवासी विठोली हाल गोविन्दपुरा घासा ने अपने भाई नारायण पुत्र देवा डांगी निवासी विठोली घासा, जीवा पुत्र डूंगा डांगी निवासी सांगवा घासा, धनराज पुत्र खेमराज निवासी रख्यावल घासा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया कि उसकी जमीन विठोली है, जो उसके पिता देवा से प्राप्त हुई है। इन लोगों ने उसके साथ धोखाधड़ी करते हुए उसकी जमीन को हड़पने की नीयत से कूटरचित दस्तावेज तैयार करा उसके पिता देवा के फर्जी हस्ताक्षर कर 8 अप्रैल 2002 को उदयपुर से 10 रूपए का स्टाम्प खरीदकर उसकी जमीन की फर्जी वसीयत तैयार करवाए। फर्जी वसीयत के आधार पर न्यायालय उप जिला कलेक्टर मावली में उसके पिता व पति के नाम के बजाए उसकी माता दोलीबाई का नाम लिखकर उसको गांव राणाकुई वल्लभनगर की निवासी बताकर वाद प्रस्तुत किया।

न्यायालय उपजिला कलेक्टर मावली में प्रस्तुत वाद में उसको गांव राणाकुईए वल्लभनगर की निवासी बताकर न्यायालय से उसके नाम समन जारी करवाया जिसकी सूचना उसको नहीं प्राप्त हुई व उसके खिलाफ एक तरफा कार्यवाही करवाते हुए न्यायालय से एक तरफा डिक्री प्राप्त कर उसकी 1 नारायणलाल के नाम दर्ज करवा ली, जबकि 2009 में प्रार्थी लोगरी बाई व नारायणलाल ने मिलकर परिवादीया व नारायणलाल को अपने पिता से प्राप्त हुई जमीन भोलीबाई पत्नी धन्ना डांगी निवासी विठोली को विक्रय कर दी थी, जिसमें आरोपी नारायणलाल स्वयं ने परिवादीया को अपनी बहन मानते हुए परिवादीया का निवास गांव विठोली हाल निवासी गोविन्दपुरा गन्दोल मावली बताते हुए रजिस्ट्री करवाई थी।

आरोपी नारायणलाल को पता होने के बाद भी न्यायालय में परिवादीया का निवासी स्थान गलत बताकर फर्जी वसीयत नामें के आधार पर उसकी जमीन को हडपने का प्रयास किया। आरोपी 3 धनराज जो हमेशा पटवारी के साथ मुंशी का कार्य करता है जिसको भी अच्छी तरह से जानकारी थी कि उसके पिता ने कभी कोई वसीयत नारायणलाल के पक्ष में नहीं की है व परिवादीया अपने ससुराल गोविन्दपुरा गन्दोली मावली में निवास कर रही हैं फिर भी फर्जी वसीयत तैयार करवाकर इस फर्जी वसीयत में धनराज व जीवा ने उसके पिता देवा की पहचान करते हुए उसका गलत निवास स्थान बताकर उसमें अपनी गवाही दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

युवक को नशे का आदी बनाकर जमीन हड़पने का मामला दर्ज
उदयपुर। शहर के सुखेर थाना क्षेत्र में एक महिला ने कुछ लोगों को उसके पुत्र को नशे का आदी बनाकर उसकी जमीन हड़पने का मामला दर्ज करवाया है।

पुष्पाबाई पत्नी किशनसिंह निवासी कविता बडगांव ने प्रतापसिंह पुत्र किशनसिंह कविता बडगांव ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी व उसके भाई की सामूहिक जमीन है। प्रार्थी का पुत्र प्रतापसिंह पिछले 6 माह से गलत संगत की वजह से एमडी का नशा करने का आदी हो गया है। उसके पुत्र को नशा करने का आदी बनाने वाले पिंटू पुत्र ताराचंद चौधरी कलाल निवासी मेरो का गुडा अम्बेरी बडगांव, नरेश पुत्र प्रेमचन्द वैष्णव निवासी बेदला बडगांव, शंकर पुत्र मोहनलाल डांगी निवासी सबलपुरा बडगांव व पूरणदास पुत्र भोपालदास वैष्णव निवासी अम्बेरी बडगांव उदयपुर व उसके साथी है। उसका पुत्र इससे पहले कभी भी इस प्रकार के नशे में समझता भी नही था और न ही उसने कभी इसका सेवन ही किया था।

उसका पुत्र प्रताप सिंह का पुत्र लगभग दो वर्ष पहले बेराजगार था तो वह अपने रिश्तेदार नरेन्द्रसिंह पुत्र शंकरसिंह निवासी पालडी कटारा बडगांव के पास काम की तलाश में गया था, उस समय नरेन्द्रसिंह, पिंटू चौधरी की थूर गांव की भागीदारी की शराब की दुकान पर सेल्समेन था। उसने उसके पुत्र को पिंटू चौधरी को कहकर उस शराब की दुकान पर हेल्पिग सेल्समेन बनाया ताकि उसके पुत्र का हाथ खर्चा चल सकें, जिससे उसका पुत्र शराब की दुकान पर सेल्समेन का काम करने लग गया था। इसकी जानकारी उसके पुत्र ने कभी भी उसे नहीं होने दी और पिंटू की दुकान पर नरेन्द्रसिंह के साथ काम करता रहा।

पिंटू चौधरी की दुकान पर उसके साथी नरेश वैष्णव, शंकर डांगी, पूरणदास व अन्य बदमाशान आते रहते, जो सूखेर थाने का आदतन अपराधी है। उनको इस बात की जानकारी हो गई कि उसके पुत्र के नाम पर कविता में कृषि भूमि है तो इन्होंने उसके पुत्र की उसकी कृषि भूमि को हडपने के लिए योजनाबद्ध तरीके चाल चली और उसने पहले उसके पुत्र को गुटखे में एमडी नशे का केप्सूल मिला कर खिलाना सिखाया, जिससे उसका पुत्र इस गुटखे का आदी हो गया। एक बार उसका पुत्र घर पर नशे वाला गुटखा खाकर नशे की हालत में घर आया तो उसकी हालत देखकर पूछताछ की तो उसने बताया कि पिन्टू चौधरी व अन्य वदमाशान से रोजाना गुटखा खाने व शराव के ठेके पर सेल्समेन करने की जानकारी दी।

इस पर उसने अपने पुत्र को कहा कि वह इन लोगों से दूर रहे, लेकिन इन बदमाशों ने उसके पुत्र का साथ नही छोड़ा और चुपके-चुपके नशा करवाते रहे। आरोपियों ने उसके पुत्र को नशे का आदी बनाकर उसे बडगांव लेकर गए और नशे की हालत में पिंटू चौधरी ने अन्य बदमाशों की मदद से उसके पुत्र से इस कृषिभूमि का मुख्तियारनामा करवा उसका रजिस्ट्री करवा दी। कुछ दिनो पूर्व वह उसने जमाबंदी के नकल की जरूरत होने से ऑनलाईन नकल निकलवाने ई-मित्र की दुकान पर गई तो ऑनलाईन नकल देखने पर पता चला कि उसकी पुत्र की भूमि किसी दिलीपसिंह पुत्र वरदीसिंह चदाणा के नाम पर विक्रय पत्र के आधार पर नामान्तकरण प्रक्रिया कर रखी है।

इस पर रजिस्ट्रार कार्यालय जाकर जानकारी ली तो पता चला कि 5 अप्रैल 2023 को पिंटू चौधरी व उसके सहयोगीयो ने फर्जी मुख्तियानामा बनवाकर इसके माध्यम से दिलीपसिंह को जमीन बेच दी। आरोपियों ने उसके पुत्र को नशे का आदी बनाया और बाद में इस जमीन को हड़प लिया। इसमें पिंटू चौधरी, नरेेश वैष्णव, शंकर डांगी, पूरणदास, दिलीपसिंह, मुख्तियारनामें व विक्रय पत्र में गवाह है। 29 सितम्बर को जब इन आरोपियों से सम्पर्क किया तो उसे धमकाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कार चोरी करने में एक आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर। जिले की मावली थाना पुलिस ने एक कार चोरी करने में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार राजमल पुत्र स्व. मोती लाल पुजारी निवार्सी पलाना कलां हाल जवान जी का खेडा मावली ने मामला दर्ज करवाया कि उसने उसकी कार 14 जुलाई को घर के बाहर खड़ी की थी, जो अगले दिन नहीं मिली। काफी तलाशा पर उसका पता नही चला। इस पर मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू करते हुए किशन बुनकर पुत्र भैरूलाल बुनकर निवासी रावतिया थाना भुपालसागर हाल गली नम्बर 7 गायरियावास रेतीस्टेण्ड हिरणमगरी को गिरफ्तार किया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों के जेवरात व हजारों की नकदी चोरी
उदयपुर। जिले के खैरोदा थाना क्षेत्र में एक महिला ने अज्ञात चोर के खिलाफ उसके सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों के जेवरात और हजारों की नकदी चोरी कर ले जाने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार लीलाबाई पत्नी रामलालजी नाई निवासी कूथवास खैरोदा ने मामला दर्ज करवाया कि उसके गांव में दो मकान हैं। उसका बड़ा पुत्र और उसका परिवार जावरमाईस मे रहते है तथा उसका छोटा पुत्र गोपाल अपने परिवार के साथ उदयपुर मे रहते हैं। 27 सितम्बर उसके पति जावरमाईस उसके बड़े पुत्र से मिलने के लिये गए थे। घर पर वह अकेली ही थी रात को वह अपने एक मकान के ताला लगा कर दूसरे मकान पर सोने के लिये चली गई।

28 सितम्बर को वापस आई तो दूसरे मकान पर गई तो वहां मकान का ताला टूटा हुआ था तथा मकान के अन्दर जाकर देखकर मिट्टी की अलमारी का ताला समेत लकड़ी का पूरा दरवाजा टूटा हुआ था। सारे कपडे बिखरे पड़े हुए थे तथा अलमारी से उसके सोने के टोप्स, सोने की टोकरियां, छोटा मादलिया, दस सोने के मोती का, सोने की चैन, छोटे बच्चे के कान के लूगं, पाच सोने की अगूंठी, 3 चांदी के पायजेब, घर के अन्दर रखे 93 हजार रूपए गायब थे। यह देखकर उसने अपने परिजनों को बताया, जिस पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर थाने से जाब्ता आया और मौका-मुआयना कर मामला दर्ज किया।

शराब की दुकान का शटर तोड़कर शराब चोरी करने में दो आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर। जिले की मावली थाना पुलिस ने एक शराब की दुकान का ताला तोड़कर अंदर से शराब चोरी करने में दो आरोपियो को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार सुल्तान नाथ पुत्र मदननाथ चौहान निवासी रेडीया खेडी मावली ने मामला दर्ज करवाया कि वह पूजा चूण्डावत पत्नी मिनाथ चौहान निवासी फलीचड़ा फतहनगर की जवान जी का खेडा गादोली स्थित देशी व अंगेजी शराब की दुकान पर सेल्समेन की नौकरी करता है। 20 सितम्बर को वह इस दुकान पर था इस दौरान सेठ ने फोन कर कहा कि उदयपुर स्स्थित गोदाम से परमिट अंग्रेजी व देशी शराब भरकर पिकअप आई, जिसे उसने दुकान पर खाली करवा दिय और घर चला गया। दूसरे दिन सुबह 8 बजे उसे सूचना मिली कि दुकान का शटर टूटा हुआ है, जिस पर वह जोगेन्द्र नाथ, प्रताप नाथ, मि_ूनाथ दुकान पर आए तो दुकान का शटर टूटा हुआ था और माल भी चोरी हुआ था। इस पर मामला दर्ज करवाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू करते हुए शंकर लाल पुत्र चेना डांगी निवासी नांदववेल, रामचन्द्र उर्फ राहुल पुत्र पुष्ककर माली निवासी वल्लभनगर को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

मानसिक तनाव के चलते किशोर ने फांसी लगाई
उदयपुर। शहर के हिरणमगरी थाना क्षेत्र में मानसिक तनाव के चलते एक किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस के अनुसार दुर्गेश (17) पुत्र चेनाराम गमेती निवासी मटून हिरणमगरी जो कुछ समय से मानसिक रूप से तनाव में चल रहा था। यह रात्रि केा खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया। सुबह जब यह कमरे से बाहर नहीं निकला तो परिजनों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो इसने दरवाजा नहीं खोला। इस पर दरवाजा तोड़कर देखा तो यह अपने कमरे में लटक रहा था। उसे उतारकर चिकित्सालय में लेकर गए, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हैड कांस्टेबल मोहनपाल ङ्क्षसह ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.