Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

उदयपुर टुडे क्राइम बुलेटिन 29 सितंबर : लाखों के जेवरात हड़पने का किन्नर के खिलाफ मामला दर्ज

टोने-टोटके से परेशानियां दूर करने के बहाने लाखों के जेवरात हड़पने का किन्नर के खिलाफ मामला दर्ज

Banner

उदयपुर। शहर के सविना थाना क्षेत्र में दो महिलाओं ने एक किन्नर के खिलाफ टोने-टोटके से घरेलू परेशानियों को दूर करने का झांसा देकर उनसे सोने के सारे जेवरात लेकर दो पोटलियों में बांधने का बहाना कर सारे जेवरात हड़पने और पोटलियों में केवल चावल बांधकर देने का मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस के अनुसार जानकी पत्नी अनिल गुर्जर निवासी सेक्टर 9 सविना ने मामला दर्ज करवाया कि 1 सितम्बर को दोहपर 1.30 बजे घर पर अंजली किन्नर आई, जिसने उसे नीचे बुलाया, जिस पर वह अपने किराएदार हिना के कमरे मे आयी अंजली किन्नर ने उससे कहा की आप बहुत परेशान लग रहे हो, परेशानी का क्या कारण है। इस पर उसने अंजली किन्नर को बताया कि 2-3 साल पहले हमारे घर से सोना चोरी हो गया था इसलिए परेशान है। इस पर अंजली किन्नर ने उससे कहा की आपके पास जितने भी सोने के गहने है, उनको ले आओ वह टोटका कर दे रही है, जिससे आपकी परेशानी खत्म हो जाएगी। वह अपने कमरे गई और घर के अंदर रखे हुए सोने के गहने मंगलसूत्र 3 तोले का, सोने की चैन 1 तोले की, सोने की अंगुठी 3, 1 नथ सोने की इन सभी गहनो को एक रूमाल में चावल के साथ रख कर पोटली बांध कर अपनी किराएदार हिना को भी अंजली किन्नर ने कहा की आपके पास भी सोने के जितने भी गहने लाओं वह उस पर भी टोटका कर देती है। जिस पर हिना ने भी 3 तोले गले का सोने का हार, 6 तोले सोने की चूड़ियां, 2 तोले की सोने की चैन, 3 तोले की अंगुठी सोने की, 50 हजार रूपए नगद मंगवाकर रूमाल में चावल के साथ पोटली में बांधकर दे दी व दोनो को कहा अपने-अपने कमरे में अलमारी में रख दो। 21 दिन बाद खोलकर देखना उससे पहले मत खोलना उसके बाद अंजली किन्नर चली गई। अंजली किन्नर अक्सर हिना के यहा कपड़े सिलवाने आती रहती थी इसलिए उस पर जादू टोने से सब कुछ ठीक करने का विश्वास कर लिया। 27 सितम्बर को वह दोपहर वापस आई और कह कि अभी तक पोटलियां मत खोलना। यह कह कर वह वापस चली गई। पीड़िता जानकी व हिना को शंका होने पर दोनो पोटलियां खोलकर देखी तो हमारी दोनो की रूमाल की पोटलियां में सोने के गहने व रूपए नहीं थे। पोटलियों में केवल चावल ही थे। इन लोगों ने तुरन्त अंजली किन्नर के मोबाईल नम्बर पर सम्पर्क कर इस बारे में बताया तो उसने कहा कि आपको अभी अपनी अपनी पोटलियों में में सोना नजर नहीं आएगा वो तो उसे ही नजर आता है। उसने कहा कि वह 7 दिन में वापस आउंगी तो आपको सोना नजर आएगा। इसके बाद से ही वे दोनों लगातार अंजली को फोन कर रहे है पर वो फोन नहीं उठा रही है। इस पर दोनों पीड़ित महिला थाने पहुँची और मामला दर्ज करवाया।

 

 

कैमिकल से भरा टैंकर आगे चल रहे कंटेनर में घुसा, चालक की मौत

उदयपुर। जिले के टीड़ी थाना क्षेत्र में कैमिकल से भरे टैंकर चालक हाईवे पर आगे चल रहे कंटेनर में घुस गया, जिससे टैंकर चालक की मौत हो गई।
पुलिस के अनुसार गणपतसिहं पुत्र तिलोकसिहं चौहान निवासी नाडी कलालिया सेन्दड़ा पाली हाल व्यावर ने मामला दर्ज करवाया कि 28 सितम्बर समय प्रात: 5 बजे उसके पिता तिलोकसिहं (55) पुत्र स्व. मोटसिंह रावत नाडी कलालिया सेन्दड़ा पाली हाल व्यावर जो एसिड केम कॉरपोरेशन अहमदाबाद कम्पनी से एक टैंकर में कैमिकल भरकर खम्भात से ब्यावर के लिए रवाना हुए थे। 29 सितम्बर सुबह 5 बजे टीडी अस्पताल के सामने ओवर ब्रिज पर चालक टैंकर पर नियंत्रण नहीं रख पाया और आगे चल रहे कंटेनर के पीछे से टक्कर मार दी, जिससे टैंकर आगे से डेमेज हो गया एवं टैंकर चालक तिलोकसिहं के चोटे आई। सूचना पर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे और घायल तिलोक सिंह केा लेकर टीड़ी चिकित्सालय पहुँचाया, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

 

भतीजे पर जमीन विवाद में जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज
– समाज अध्यक्ष पर भी मिलीभगत कर बहिष्कृत करने का आरोप

उदयपुर। जिले के झाडोल थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने ही भतीजे के खिलाफ जमीन विवाद में जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल करने का मामला दर्ज करवाया है। पीड़ित ने समाज अध्यक्ष पर भी मिलीभगत कर उसे समाज से बहिष्कृत करने का आरोप लगाया है।
पुलिस के अनुसार भगवती लाल पुत्र जेता तेली निवासी गोराणा ने मामला दर्ज करवाया कि 27 सितम्बर को सांयकाल करीब 8.30 बजे वह गाँव गोसणा में अपने गायों के बाड़े को बंद कर ताला लगा रहा था तभी पीछे से उसके अर्जुन पुत्र प्यारचन्द तेली निवासी गोराणा झाडोल फलासिया ने ल_ से उसके पीठ पर अचानक वार किया, जैसे ही पीछे देखा तो आरोपी ने ताबड़तोड़ उसके सिर पर लट्ठ से वार कर दिए। साथ ही उसे कहा कि समाज से बाहर निकालने पर भी वह चैन से कैसे जी रहा है। आरोपी ने उसे जान से मारने की नीयत से सिर, आँख व पीठ पर वार करता रहा, जिससे वह बेसुध होकर नीचे गिर गया। आरोपी उसे मरा हुआ समझ कर वहाँ से भाग गया। पीड़ित भगवतीलाल ने बताया कि अर्जुनलाल तेली उसका भतीजा लगता है और ये लम्बे समय से जमीन जायदाद को लेकर उससे विवाद करता है व जान से मारने के लिए प्रयास है। एक वर्ष पूर्व भी उसे व उसकी पत्नी को जान से मारने की नीयत से मारपीट की थी। जब वे थाने पर फोन करके रिपोर्ट देने झाडोल की तरफ आ रहे थे तब अर्जुन ने कार से कुचलने का प्रयास किया था। आरोपी लगातार उसे व उसके परिवार से रंजिश रखकर जान से मारने की धमकियां दे रहा है। अर्जुन ने समाज के कुछ पंचों व अध्यक्ष लच्छीराम को उनके साथ मिलाकर उसे व उसके परिवार को माह मई 2023 से समाज से बहिष्कृत करवा रखा है और समाज के अध्यक्ष लच्छीराम ने उसे व उसके परिवार को जाति से बेदखल कर रखा है। उन्हें किसी भी सामाजिक कार्यक्रम मे आने-जाने व बुलाने के लिए समाज के अध्यक्ष लच्छीराम ने पाबंदिया लगा रखी है, जबकि सामाजिक तौर पर सम्पूर्ण जमीन जायदाद का बंटवारा वर्ष 2012 में ही समाज द्वारा करवा दिया था। पीड़ित ने बताया कि समाज के कुछ पंच उसे व उसके परिवार को परेशान कर रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बोलेरों की टक्कर से युवक की मौत

उदयपुर। जिले के झाडोल थाना क्षेत्र में एक बोलेरों की टक्कर से एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई।
पुलिस के अनुसार नारायण पुत्र हिरालाल उदावत निवासी गोगला जो 15 सितम्बर को सांयकाल 8 बजे अपनी बाईक पर कोल्यारी से अपने गांव गोगला आ रहा था कि पीछे से एक बोलेरो के चालक तेजगति व लापरवाही से चलाकर खाखड़ बस स्टेण्ड के पास में टक्कर मार दी, जिससे नारायण उदावत के गले में गम्भीर चोट आई और उसके गले में छेद हो गया व शरीर पर भी चोंटे आई, जिसे गम्भीर हाल में अहमदाबाद हॉस्पीटल में भर्ती करवाया गया था, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज क जांच शुरू कर दी है।

 

खिड़की तोड़कर घर में से 60 हजार नकद व सोने-चांदी के जेवरात चोरी

उदयपुर। शहर के सविना थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने अज्ञात चोर के खिलाफ उसकी रसोई की खिड़की तोड़कर 60 हजार रूपए नकद और सोने-चांदी के जेवरात चोरी करने का मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस के अनुसार ज्योति पत्नी सोनू मोची निवासी ठाकुरदाता श्रीनाथ नगर तितरड़ी ने मामला दर्ज करवाया कि 27 सितम्बर को वह घर से बाहर थी, तभी रात को मेरे घर मे चोरो ने रसोई की खिड़की तोड़कर घर मे घुस उसके घर से 60 हजार रूपए नकद, बेटी के सोने के के कान के, पैरो की पाईजेब, उसकी दो सोने की चैन व अंगूठी सोने की चोरी कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

पोस्ट ऑफिस 100 किलो वजनी तिजोरी चोरी
– फलासिया पोस्ट ऑफिस की घटना, बिना ताला तोड़े हुई चोरी

उदयपुर। जिले के फलासिया थाना क्षेत्र के सबसे व्यस्ततम सदर बाजार में मकान की दूसरी मंजिल पर संचालित पोस्ट ऑफिस में अज्ञात चोर करीब 100 किलो वजनी तिजोरी अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। हैरत की बात यह है कि यह वारदात बिना ताला तोड़े की गई है।
पुलिस के अनुसार सदर बाजार में मकान की दूसरी मंजिल पर संचालित पोस्ट ऑफिस में नीचे से सीढी लगा कर खिड़की की सहायता से ऊपर चढ़, खिड़की खोल कर अंदर प्रवेश किया और करीब 100 किलो की वजनी तिजोरी को उठा कर रस्सी की सहायता से नीचे उतारी और लेकर फरार हो गए। पोस्ट ऑफिस फलासिया में आजादी के बाद से ही संचालित है। फलासिया उस जमाने मे तहसील कार्यालय हुआ करता था। इतनी पुरानी शाखा में सीसीटीवी तक नहीं है। पास के एक मकान को छोड़ कर सीसीटीवी है जहां के ओर आसपास के क्षेत्र के सीसीटीवी को पुलिस खंगाल रही है। तिजोरी में कितनी रकम थी अभी तक इसका खुलासा नहीं किया गया है। पुलिस ने अनुसार वारदात को 5 से 6 लोगो ने अंजाम दिया होगा।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.