Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

मुम्बई के सर्राफा व्यवसायी का अपहरण कर मारपीट कर जेवरात व नकदी लूटने में एक गिरफ्तार

उदयपुर। शहर की सूरजपोल थाना पुलिस ने मुुम्बई से आए एक सर्राफा व्यवसायी का अपहरण कर मारपीट कर उससे सोने-चांदी के जेवरात और नकदी लूटने और उसके विडियों बनाने में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Banner

पुलिस के अनुसार गोपाल पुत्र ताराराम पुरोहित निवासी मडवाडा उड सिरोही ने मामला दर्ज करवाया कि वह मुम्बई में पिछले 12 वर्षों से सोने व स्टोन का खरीदने व विक्रय का काम कर रहा है, इसलिये वह ग्राहकों की मांग अनुसार मुम्बई व अन्य स्थानों पर भी यह व्यवसाय करता हूं। व्यवसाय के दौरान ही उसकी मुलाकात विक्रम सिंह राव निवासी महुडा मावलीए से हुई वह भी सोने-चांदी के क्रय विक्रय का कार्य करता था। दोनों के बीच सोने को लेकर आपस में लेन-देन भी होती थी। विक्रम सिंह ने उसे कहा कि उसके उदयपुर में अच्छे संबंध हैं और किसी से भी कोई बकाया लेन-देन हो तो वह पैसा निकलवा लेगा। उसने उदयपुर के लोगों से उसकी विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये नारायण सिंह नामक व्यक्ति से बात करवाई थी। करीब 2 वर्ष पूर्व नारायण सिंह ने उससे उदयपुर आने के लिए कहा और कहा कि वह उसके रूकने की व्यवस्था भी कर देंगे और कोई हिसाब किताब बकाया होगा तो पैसा निकलवा भी लेंगे।

वह विश्वास कर मार्च या अप्रेल 2021 नारायण सिंह के बुलावे पर वह मुम्बई से उदयपुर आ गया। उदयपुर आने पर गोपाल पुरोहित ने उदियापोल बस स्टेण्ड से नारायण सिंह को फोन किया तो नारायण सिंह ने कहा कि उसे उसके दो युवक लेने आ रहे है। कुछ देर बाद उसके साथी का फोन आया और बस स्टेण्डर के बाहर बुलाया। बस स्टेण्ड के बाहर आकर देखा तो इनके साथ तीन-चार व्यक्ति थे, उन्होंने उसे कार में बिठाया और उसे एक सुनसान जगह स्थित एक कमरे पर ले गए। वहां जाते ही उन लोगों से कहा कि उसे होटल में ले जाने वाले थे तो इन लोगों ने हंसते हुए कहा कि नारायण सिंह व उसकी गैंग का यही काम हैं कि उसके जैसे लोगों को फंसाकर उनसे रूपये हड़पना। 6-7 लोगों ने उसे जबरन घसीट कर कमरे में ले गये और उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। मारपीट करने के दौरान यह लोग एक दुसरे को शंभूसिंह साकरोदा, शंकर जाट, विक्रम गोस्वामी, राजू मेनारिया नाम से बुला रहे थे। इसके अलावा इनके साथी ने मारपीट करते हुए उसका विडियो भी बनाया। इन लोगों ने उसे रात भर मारा और उससे सोने की चैन व 5-6 ग्राहकों को बेचने के लिए अंगुठियां, आधा किलो चांदी जिसे वह उदयपुर में ग्राहकों को बेचने के लिये आया था और 40 हजार रूपये व उसके बैंकों के एटीएम कार्ड लूट मिलए।

इस दौरान नारायण सिंह भी वहां आ गया, उसके आने के कुछ समय बाद ही प्रार्थी गोपाल अचेत हो गया। करीब आधा घंटे बाद जब उसे होश आया तो यह लोग आपस में उसे मारने की बात कर रहे थे। बाद ये लोग उसे उसी कार में डालकर रात में उदयपुर के आस-पास के क्षेत्र में ले गए। बाद में एक एक होटल में ले गये और कमरे में बंद कर दिया। नारायण सिंह ने उसे धमकाया कि जिंदा रहने के लिए रिश्तेदार या परिजन से पैसा मंगवाना होगा। इस पर उसने अपनी मां को फोन किया और पैसों की व्यवस्था करने के लिए कहा। बाद में उसकी मां ने अन्य के जरिए 50 हजार रूपए भेजे जो नारायण सिंह ने ले लिए। इसके बाद वह जैसे-तैसे कर वहां से भाग गया।

उसने उदियापोल बस स्टेण्ड पर जाकर अपने रिश्तेदार को फोन किया तो उन्होने किराए के पैसे भेजे तो उन पैसों से अपने घर चला गया। करीब 2 वर्ष पश्चात उसने सोशल मिडिया पर देखा कि नारायण सिंह ने एक अन्य व्यक्ति की जानकारी देने पर 11 हजार रूपए देने का लगा रखा था। इस पर उसने नारायण सिंह से बात कर ऐसा नहीं करने के लिए कहा तो आरोपी ने उसे धमकाते हुए उसके साथ मारपीट के विडियो भेजे। इन विडियों को देखकर उसने उदयपुर में एक पुलिसकर्मी को भेजे तो उसने रिपोर्ट देने के लिए कहा। इस पर वह उदयपुर आया और मामला दर्ज करवाया। इस प्रकरण में पुलिस ने पूर्व में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। मामले में फरार चल रहे एक आरोपी नारायण गमेती पुत्र फतहलाल गमेती निवासी नूरडा घासा को गिरफ्तार किया गया। जिससे अन्य साथियों के बारे मेे पूछताछ की जा रही है7

 

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.