Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

कांग्रेस दिशाविहीन पार्टी, वह कभी परिवारवाद से उपर नहीं उठ सकती

उदयपुर। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को उदयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एक बार फिर कांग्रेस जमकर हमला बोला।

Banner

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दिशाविहिन पार्टी है। वहीं इंडी गठबंधन को अमित शाह ने आडे हाथों लेते हुए कहा​ कि इस गठबंधन में सात पार्टिया तो ऐसी है जो कि परिवारवाद को बढ़ावा देने का काम करती हैं। इसकी वजह से सभी पार्टियों के लोग सीटों के बंटवारे की लालच में गठबंधन से अलग होते दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन में अपनी बात को शुरू करने से पहले कालिका माता, आवरा माता और अम्बामाता को नमन करते हुए कहां कि मेवाड के बलिदान को कोई भूला नहीं सकता। अमित शाह ने महाराणा प्रताप को नमन करते हुए कहा कि कश्मीर से कन्या कुमारी तक ऐसा कोई राज्य नहीं होगा जहां पर मेवाड के इतिहास की बात नहीं होती हो।

महाराणा प्रताप ने मुगलो के सामने जीवन भर संघर्ष किया लेकिन हार नहीं मानी और यहीं बात पूरे मेवाड के वीरता शोर्यता और बलिदान को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 10 साल पूरे हो गए हैं। 2014 में राजस्थान से मोदी सरकार को भरपूर साथ मिला और पार्टी ने 25 सीटे जीते, 2019 में भी प्रदेशवासियों ने ऐसा ही किया और तीसरी बार सभी को हैट्रिक लगानी हैं।

ऐसे में उन्होंने अपने उद्बोधन के दौरान भाजपा राष्ट्रीय परिषद में प्रधानमंत्री मोदी की ओर से दिए गए दो नारों का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं से अबकी बार 400 पार और फिर एक बार मोदी सरकार के नारे लगवाएं।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ की हड्डी होता है। ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की मतगणना तक करोडो लोगों के बीच जाकर मोदी सरकार की योजनाओं के साथ—साथ एक बार फिर मोदी सरकार के पक्ष में वो​ट करने की अपील करनी होगी।

 

मनमोहन सरकार में आलिया, मालिया और झमालिया करते थे देश पर हमला

कार्यकर्ता सम्मेलन में अमित शाह ने कांग्रेस की मनमोहन सरकार पर सवाल खडे करते हुए कहा कि दस साल पहले जब देश में मनमोहन सिंह की सरकार थी तब आलिया, मालिया और झमालिया कश्मीर पर हमला कर कश्मीर को खंडित करने का काम करते थे लेकिन मोदी सरकार बनने के बाद पाकिस्तान की ओर से हमले बंद हो गए।

उरी और पुलवामा में हुए हमले के बाद मोदी सरकार चुप नहीं बैठी और पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक यह साफ कर दिया कि अब देश में सरकर बदल चुकी हैं। इसलिए अब किसी भी प्रकार का हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अमित शाह ने धारा 370 का जिक्र करते हुए कहा कि अटलजी की सरकार के समय धारा 370 को हटाने को लेकर ताने मिलते थे लेकिन उस समय पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं होने से ऐसा नहीं हो पाया लेकिन वर्ष 2019 में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार होने से धारा 370 हटाकर जम्मू कश्मीर को केन्द्र शासित प्रदेश बना दिया।

 

कांग्रेस पार्टी ने नहीं होने दिया राम मंदिर का निर्माण

अमित शाह ने मंच से कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी भी नहीं चाहती थी कि देश में राम मंदिर बने। सरकार की गलत नितियों की वजह से भगवान श्रीराम कभी भी टेंट से बाहर नहीं आ सकें लेकिन मोदी सरकार बनने के बाद भगवान श्रीराम के लिए भव्य मंदिर का निर्माण हुआ वर्ष 2024 में मंदिर में मोदी ने प्राण प्रति​ष्ठा कर करोडो लोगों ने उनका सपना पूरा होता हुआ देखा। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ​पार्टी ने मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव ​के निमंत्रण पत्र को ही ठुकरा दिया। इससे कांग्रेस पाटी को भारी नुकसान हो रहा हैं।

कांग्रेस करना चाहती है देश का विभाजन

अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि कांग्रेस देश के दो टुकडे करना चाहती थी इसलिए देश में इस तरह के हालात पैदा किए लेकिन मोदी सरकार बनने के बाद देश के हालातों में सुधार आया और पिछले दस सालों में अर्थव्यवस्था में जहां भारत 11 वे नम्बर पर था अब 5 वें नम्बर पर आ गया हैं और तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद देश तीसरे नम्बर आ जाएगा।

गहलोत राज में प्रदेश की माताएं बहने नहीं थी सुरक्षित

कार्यकर्ता सम्मलेन में अमित शाह ने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहां कि राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनाने में कायकर्ताओं का बहुत बड़ा योगदान रहा हैं लेकिन इससे पहले गहलोत राज में महिलाएं सुरक्षित नहीं थी। सभी जिलों में होने वाली घटनाओं से राजस्थान शर्मसार था लेकिन शाह ने भरोसा जताया कि भजनलाल की सरकार में ऐसा नहीं होगा।

किसी भी प्रकार का अपराधी हो उसे बक्शा नहीं जाएगा। अमित शाह ने यह भी कहा कि प्रदेश में महिलाओं का सम्मान लौटाने के लिए भजनलाल सरकार तत्पर हैं और दो महीनों के कार्यकाल में कई कार्य शुरू किए जा चुके हैं।

 

मालवीय ने मंच से अपना लाइसेंस रिन्यू करने की कही बात

सोमवार को कांग्रेस का दामन छोड भाजपा में शामिल हुए महेन्द्रजीत सिंह मालवीय से मंच से भाजपा को धन्यवाद देते हुए कहा कि मोदी सरकार की दूरदर्शिता देश के विकास में चार चांद लगाएगी। मालवीय ने कहा कि पार्टी प्रदेशाध्यक्ष की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता लेने मेरे लिए अपने लाइसेंस को रिन्यू करने जैसा हैं।

मंच से उन्होंने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि वे पार्टी को आगे ले जाने में कंधे से कंधा मिलाकर कर कार्य करे। इसके अलावा मालवीय ने यहां पर मानगढ़ धाम और राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस पर तीखे वार भी किए। मालवीय ने कह कि उन्हें राम मंदिर जाने से भी रोका गया था।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.