Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

उदयपुर कोचिंग एसोसिएशन का हुआ गठन, छात्रों के हित एंव सुनहरे भविष्य पर हुई चर्चा

उदयपुर शहर के कोचिंग संस्थानों के बेहतर नियोजन के लिए जिला कलेक्टर की और से बनाए गई कमेटी के सदस्यों ने परिचर्चा की। उदयपुर कोचिंग एसोसिएशन का गठन इसलिए किया गया है ताकि छात्रों के हित एवं सुनहरे भविष्य के लिए चर्चा की जा सके। इस कार्यक्रम के लिए अनूठी पहल अनुष्का एकेडमी के राजीव सुराणा और हरेश रायसिंघानी ने की। कार्यक्रम में शहर के सभी कोचिंग संस्थानों के संस्थापक मौजूद थे।

Banner

राजीव सुराणा ने जिला स्तरीय कमेटी में उठाए गए विभिन्न बिंदुओं सक्सेसरेट, बैच, टेस्ट रिजल्ट एवम् सभी संस्थानों का रजिस्ट्रेशन और फीडबैक फॉर्म पर विचार प्रस्तुत किए। शैलेंद्र सोमानी ने सभी संस्थानों को एक फीस पॉलिसी बनाकर एसोसिएशन को उपलब्ध कराने की बात कही और फीस एग्जिट पॉलिसी पर अपने विचार प्रस्तुत किए। एम.के.जैन ने छात्रों में आत्महत्या जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सकारात्मक प्रयास करने पर विचार-विमर्श किया गया। राहुल बडालाद्वारा सभी संस्थानों के द्वारा डॉक्यूमेंटेशन पूरा करने एवं स्वयं को किसी एकसरकारी विभाग द्वारा रजिस्टर्ड करने की बात कही गई।

नवनीत कुमार नागर और जी.एल.कुमावत ने बताया कि किस प्रकार हम उदयपुर को शिक्षा जगत में आगे बढ़ाए एवं शिक्षा के क्षेत्र में उदयपुर शिक्षा नगरी बनकर उभरे, संस्थानों द्वारा प्रचार,कैनोपी आदि को व्यवस्थित एवं नीतिपूर्वक बनाना और भ्रामक प्रचार के चलन को रोकने पर भी विचार विमर्श किया गया। इस उपलक्ष में सोसायटी के नवीन मेंबर बनाए गए व कार्यकारिणी का गठन किया गया। कार्यक्रम में एम.के. जैन को उदयपुर कोचिंग एसोसिएशन का संरक्षक चुना गया। वह अन्य 10 लोगों की कार्यकारिणी का निर्माण किया गया। इसमें राजीव सुराणा, महेंद्रसिंह भाटी, कमल पटसारिया, राहुल बडाला, डॉ प्रीतम सिंह गुर्जर, जी.एल. कुमावत डॉ एन.के.नागर, डॉ असीम श्रीवास्तव और अशोक सैनी का चयन किया गया।

इनमें एम.के. जैन क्लासेस के एम.के. जैन, रेडिएंट एकेडमी के कमल पटसारिया, एम.डी.एस. स्कूल के शैलेंद्र सोमानी, बडाला क्लासेस के राहुल बडाला, सारथी एकैडमी के जीतू सिंह कुंपावत, चिंतामणि क्लासेज के नवनीत कुमार नागर, जी.के.एस. एकेडमी के राकेश सिहाग,संजीवन एकेडमी के स्वरूप सिंह, रॉयल इंस्टिट्यूट के जी. एल. कुमावत, नेशनल करियर एकेडमी के डॉक्टर प्रीतमसिंह गुर्जर, राजधानी फाउंडा के राजेंद्र बजानिया, डॉ. मेहताक्लासेस के डॉ.सुशील मेहता, श्रीजी स्टडी सेंटर के मनीष बोकाडिया,  शौर्यक्लासेज के अशोक सैनी,द विजन कोचिंग के अरविंद कौशिक, ज्ञान ज्योति कोचिंग के प्रहलादमेघवाल, दक्ष एकेडमी के भृगु राम यादव, श्रीजी कोचिंग के डॉ. असीम श्रीवास्तव, अदमय एकेडमी के डॉ. प्रकाश सरल, रट्टा एआई के जितेंद्र पटेल, दीक्षा एकेडमी के राहुल डामोर उपस्थित रहे। सभी एक ही उद्देश्य के साथ मिले कि किस प्रकार विद्यार्थियों का भविष्य सुरक्षित और बेहतर बनाया जाए। इसी कड़ी में सभी ने अपने  सुझाव रखे।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.