Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

क्राइम बुलेटिन: स्कूल में इंटरवैल से किशोरी लापता

मकान से सोने-चांदी के जेवरात और नकदी चोरी
उदयपुर। शहर के सविना थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने ही परिवार के सदस्यों के खिलाफ घर में सोने-चांदी केे जेवरात और नकदी चोरी करने का मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस के अनुसार शबीर मोहम्मद पुत्र मोहम्मद हासन निवासी मुर्शिद नगर सवीना ने मामला दर्ज करवाया कि वह शफी मोहम्मद पुत्र मोहम्मद हासिम निवासी मुर्शीद नगरए सविना के घर पर रहता है।यह मकान उसका मालिकाना हक का है । इस मकान में पहले भी उसके पुत्र मोहम्मद आसिफ की पत्नी शहनाज ने उसके मकान के पहली मंजिल के दक्षिण पूर्व वाले कमरे पर कब्जा कर लिया था।19 नवम्बर उसके दूसर पुत्र आशिक हुसैन की पत्नी अलमास जो इस मकान के दुसरे कमरे में रहती है। दिन में कृषि मण्डी सब्जी लेने गई, जहां मोहम्मद तोसिफ रजा ने उसके साथ अभद्रता की, जिसकी रिपोर्ट अलमास ने हिरण मगरी थाने में दर्ज कराई। रिपोर्ट लिखवाने पर फरीदा, चांद मोहम्मद, गुलशन बेगम व शहनाज ने नाराज होकर अलमास के कमरे में घुसकर मारपीट की। उस समय में भी मौजूद था, उसके साथ भी मारपीट की। जिसकी रिपोर्ट सविना थाने में दी। 22 नवम्बर को दिन में मोहम्मद नूर आलम ने छत पर लगा सीसीटीवी कैमरा तोड दिया, उसके बाद इन आरोपियों ने अलमास के कमरे का ताला तोड़कर सारा सामान बाहर फेंक दिया और कमरे में अलमास जेवर जिसमें ढाई तोला सोने की, चेन लोकेट वाली, कान के टॉप्स आधा तोला, दो अंगूठी सोने की 7 ग्राम, चार चुडी सोने की 20 ग्राम, चांदी के पायजेब 100 ग्राम, नकद 50 हजार रूपए भी कमरे में रखे हुए थे, जो ले लिए और कमरे पर इन लोगों ने कब्जा कर लिया है। 23 नवम्बर की सुबह 9 बजे के करीब जब वह छत पर जाने के लिए गया तो देखा कि छत का दरवाजा अंदर से बन्द था। दरवाजे की जाली में से झांक कर देखा तो छत पर अलमास के कमरे पर इन्होने कब्जा कर ताला लगा रखा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Banner

स्कूल में इंटरवैल से किशोरी लापता, युवक पर शंका
उदयपुर। शहर के समीप नाई थाना क्षेत्र में स्कूल की इंटरवेल से एक किशोरी लापता हो गई। पीड़ित ने एक युवक पर शंका जताई है।
पुलिस के अनुसार मोहमद शाहिद पुत्र मो सदिक निवासी नयाखेडा हनुमान फलां नाई ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी पुत्री अलविरा शेख जो राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सातवीं में पढ़ाई करती है। 22 नवम्बर स्कूल गई थी। दोपहर को स्कूल के अध्यापिका ने फोन कर बताया कि अलविरा इंटरवैल में पैन लेने के लिए गई थी, जो अभी तक नही आई है । जिस पर वह स्कूल गया तथा स्कूल के अध्यापक कुन्दन के साथ गांव मे तलाश की। पुत्री को गांव में व अन्य रिश्तेदारों में कई जगह पर तलाश की पर उसका पता नहीं चला। पीड़ित ने शंका जताई कि उसकी पुत्री को पडोस मे चलने वाले रेसटोरेंट पर काम करने वाला लडका भगाकर ले जा सकता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तीन युवकों के खिलाफ मारपीट कर फोन छीन ले जाने का मामला दर्ज
उदयपुर। जिले के ऋषभदेव थाना क्षेत्र में दो युवकों ने तीन युवकों के खिलाफ मारपीट कर फोन छीनकर ले जाने का मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस के अनुसार भरतलाल पुत्र शंकर जोशी निवासी भगोर कल्याणपुर ने मामला दर्ज करवाया कि वह अपने मित्र नरेन्द्र पण्ड्या के साथ 22 नवम्बर को शाम 5 बजे उदयपुर से गांव भगोर आ रहे थे। नेशनल हाईवे पर बालाजी होटल से पहले सर्विस रोड पर लघु शंका करने के लिए सर्विस रोड पर गाड़ी ली तथा बालाजी होटल के सामने साईड मे सर्विस रोड पर कार को साईड मे रोककर नीचे उतरे। इतने मे सामने मंगरी से अचानक एक लडका पास मे आकर नरेन्द्र पण्ड्या को यहां क्यो खडा है, इस पर बहस करने लगा। इतने मे ये दोनो कार पर जाने लगे तो रोकने लगा तो उसके दो साथी ओर आ गए। तीनो ने मिलकर उसके व मित्र के साथ मारपीट कर उसका फोन जबरदस्ती छीनकर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

समाज में बदनाम करने की धमकी देकर मारपीट करने का मामला दर्ज
उदयपुर। जिले के मावली थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने कुछ लोगों के खिलाफ उसे जबरन बदनाम करने और विरोध करने पर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार जमनालाल पुत्र रामेश्वरलाल गुर्जर निवासी तलाई गादोली मावली ने मामला दर्ज करवाया कि वह 2 नवम्बर को शाम 6 बजे वाजमिया समाज का तुलसी विवाह महोत्सव में गया। उस समय उसके साथ उसके पिता रामेश्वर लाल व उसकी बुआ का लड़का जीवनप्रकाश साथ थे। प्रोग्राम में पहुँच कर तुलसी विवाह की रस्म समाज की जाजम पर समाज के मौतबीर लोगों उपस्थित सामाजिक रिती रीवाज अनुसार की, जिसमे समाज के लोग उपस्थित थे। उसके बाद करीब 6 बजे तुलसी विवाह के महोत्सव का परसादी खाने के किलए जैसे ही पंगत पर बैठे, तब सुखलाल पुत्र चतुर्भज गुर्जर निवासी वाजमिया और प्रभुलाल पुत्र भँवर लाल गुर्जर निवासी वाजमिया और रामलाल पुत्र कनीराम गुर्जर निवासी वाजमिया आए और आते ही कहा कि दोनों पिता-पुत्र को वहां से उठ जाने के लिए कहा। साथ ही आरोपियों ने उसके पिता व उसे कहा कि इन लोगों ने समाज को उलहाना दे रखा है। जब तक समाज ये उलहाना वापस नहीं ले तब तक हमारे साथ बैठकर भोजन नही कर सकतें है। तब उसने कहा कि हमको किसी ने उलहाना नहीं दे रखा है। सुखलाल व पप्पुलाल ने कहा कि इस उलहाने की जानकारी उन्हें हीरालाल पुत्र वेणीराम गुर्जर निवासी गोलवाडा ने दी है। इस दौरान हिरालाल का फोन आया और उसने उलहाने की बात से इंकार कर दिया। हिरालाल ने बताया कि वह गोलवाडा मंदिर के पास खड़ा है और उसे वहां पर बुलाया। वह गोलवाडा में हीरालाल के पास गए तो वहां हीरालाल, नानालाल, भगवानलाल तीनों खड़े थे और उससे हीरालाल से इस बारे में पूछा तो हिरालाल ने अपने पास रखी कूंट-कुल्हाड़ी से हमला कर प्रार्थी व जीवन प्रकाश के साथ मारपीट कर दी। साथ ही उसके गले में पहने हुुई दो तोले की साने की चैन भी ले ली। शोर होने पर लोग आए और बीच-बचाव किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भीण्डर : युवक की गला रेंत कर हत्या करने वाले आरोपी को पकड़ा
– लेन-देन के विवाद में की हत्या
उदयपुर। जिले की भीण्डर थाना पुलिस ने दो दिन पूर्व एक युवक की गला रेंत कर हत्या करने और उसके शव को सड़क के किनारे एक गड्डे में फैंकने में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का मृतक के साथ लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था, जिस कारण उसने हत्या की।
थानाधिकारी पूनाराम ने बताया कि भीण्डर थाना क्षेत्र के भीण्डर-कानोड़ रोड़ पर उम्मेदपुरा गांव में सड़क के किनारे एक गहरे गड्डे में एक युवक का लहुलुहान शव पड़ा हुआ मिला। मृतक की पहचान ललित सिंह (24) पुत्र लक्ष्मणसिंह निवासी डाबियों का खेड़ा भीण्डर रूप में हुई। मृतक का गला किसी धारदार हथियार से रेंता गया था। मृतक का गला कटा था और मृतक के हाथ पर, सिर पर भी घाव थे। साथ ही मृतक की एक अंगुली भी कटी थी। मृतक के परिजनों ने बताया कि युवक बुधवार सुबह ही अपने घर से चाय-नाश्ता कर करीब 9 से 10 बजे के बीच में निकला था। परिजनों ने किसी भी हत्या की शंका नहीं जताई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इसी दौरान सामने आया कि इस युवक ने सुबह निकलने से पहले एक युवक राज दरबार सिंह उर्फ लक्की पुत्र ललितसिंह राणावत निवासी खेडिया उम्मेदपुरा भीण्डर से बात की थी। इस पर पुलिस ने इस युवक को पकड़कर पूछताछ की तो पहले तो यह आनाकानी करने लगा था और बाद में सख्ती से पूछताछ की तो इस युवक ने हत्या करना स्वीकार कर लिया। आरोपी ने बताया कि मृतक से उसका लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। आरोपी ने मृतक को फोन कर बुलाया। युवक के आने के बाद उसने तलवार से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.