Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

पुत्र के लव मैरिज करने पर ससुराल पक्ष द्वारा धमकाने और जान से मारने की धमकी देने का मामला

उदयपुर। शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा अपने पुत्र के लव मैरिज करने के बाद से ही पुत्र के ससुराल पक्ष द्वारा धमकाने और उच्च न्यायालय से सुरक्षा के आदेश के बाद भी जान से मारने की धमकी देने और जंवाई के साथ मारपीट कर पांव तोड़नेे का मामला दर्ज करवाया है।

Banner

पुलिस के अनुसार चन्द्र प्रकाश पुत्र छगनलाल जैन निवासी विश्वकर्मा द्वावेल्स को गली कालाजी गोराजी उदयपुर ने मामला दर्ज करवाया कि उसकेे पुत्र अर्पण जैन ने उसके पड़ोस में रहने वाली वंशिता सोनी पुत्री भगवानलाल सोनी से 12 जून को प्रेम विवाह कर लिया और विवाह पंजीचयन भी करवा दिया। तब से उसका पुत्र व पुत्रवधु परिवार से अलग रह रहे हैं। उसके पुत्र व पुत्रवधु को भगवानलाल, उसका भतीजा गोपाल सोनी व परिवारजनों की निरंतर धमकी मिल रही थी, जिससे वे शहर उदयपुर से अन्यत्र जगह पर चले गये थे। उसके पश्चात ये हाईकोर्ट में उपस्थित होकर उन्होंने रिट पीटीशन दायर की व अपनी सुरक्षा की मांग की, जिसमें न्यायालय ने भगवानलाल, भगवानलाल की पत्नी सीमा, गोपाल सोनी के खिलाफ 3 अगस्त को वंशिता की सुरक्षा के लिए आदेशित किया था।

25 अगस्त को इस आदेश के साथ एसपी कार्यालय में वंशिका उपस्थित हुई थी, जहां पर उसने अर्पण के साथ में विवाह करना और अर्पण के साथ में ही निवास करना बताया था। अर्पण व वंशिता के विवाह से भगवानलाल, गोपाल सोनी व उसके सहयोगी नाराज हो गए थे और जान से मारने की धमकी दी। इसका सूरजपोल में परिवाद भी दिया था, पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। इस घटना के बाद से ही अर्पण व उसकी पत्नी वंशिता अलग निवास कर रहे है। 10 जून को उसके जंवाई सौरभ जैन निवासी सेक्टर नम्बर 4 हिरण मगरी के साथ उसकी दुकान सेक्टर 14 के बाहर भगवानलाल व गोपाल सोनी के भेजे गए गुंडो ने उसके जंवाई सौरभ जैन के साथ में मारपीट की, जिससे सौरभ के पाव में फैक्चर हो गया। सौरभ के साथ मारपीट होने के बाद भी भगवानलाल व उसके परिवारजन लगातार उन्हें धमकियां दे रहे है। साथ ही अर्पण को जान से मारने की धमकी दे रहे है। पीड़ित ने बताया कि ये लोग उन्हें जान से मार सकते है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सूने मकान का ताला तोड़कर नकदी और सामान चोरी
उदयपुर। जिले के सायरा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने एक युवक के खिलाफ उसके सूने मकान का ताला तोड़कर नकदी और सामान चोरी करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनसार पूनाराम पुत्र काल्लाल मेघवाल निवासी सुआवतो का गुडा सायरा ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी पुत्री सुमन के बीमार होने से वह उसे लेकर 24 अगस्त को उदयपुर हास्पीटल गया था और घर पर कोई नही था। घर पर लोक था और 24 अगस्त दोपहर को उसके मकान के लोक तोड़े और मकान के अन्दर पेटी का लोक तोड़कर अंदर से 15 हजार रूपए और मकान के कपड़े व ड्रम में से सामान गायब था। उसने शंका जताई कि उसके घर में दिलीप कुमार पुत्र भगाराम मेघवाल निवासी सुआवतो का गुड़ा घुसा और चोरी कर ले यगा। उसे घर से निकलते हुए उसके भतीजे ललीत कुमार व भाभी ने देखा और छोटी लड़की दुर्गा ने भी देखा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

युवक से बिना वजह मारपीट और धमकाने का मामला दर्ज
उदयपुर। शहर के हाथीपोल थाना क्षेत्र में एक युवक ने कुछ युवकों के खिलाफ बिना वजह मारपीट करने और विडियों बनाकर धमकाने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार हर्षवर्धन सिह तंवर पुत्र सत्यवीर सिंह निवासी एमबी हास्पीटल परिसर ने मामला दर्ज करवाया कि 25 अगस्त तड़के करीब 3.30 से 4 बजे के करीब रूद्राक्ष सिंघवी की कार व एक अन्य कार मेें रूद्राक्ष सिघंवी का जन्मदिन मना कर कोर्ट चौराहे पर पहुँचे। पीछे से देहली गेट की तरफ से एक बाईक पर तीन लड़के एमबी हॉस्पीटल के मैन गेट पर आए और इन युवकों ने बिना किसी वजह के गाली गलौच की। हम हमारी दोनों कारो में आयुष डांगी, रूद्राक्ष, जयसिंह, सिर्दाथ, आर्यावीर, ईशान, भूवन, विदित, यशोवर्धन बैठे थे। इन युवकों ने गाली-गलौच करने के साथ ही हर्षवर्धनसिंह व आयुष डांगी के साथ मारपीट की व गला दबाया। डंडा से मारपीट की, जिससे मोबाईल टूट गया। इनके साथ वाले डर के मारे चले गए और ये लोग मारपीट करते रहे और इन तीनों ने अपने अन्य साथियों को बुला लिया, जो करीब 15-20 जने थे। उन सभी ने भी मारपीट की और पैदल-पैदल दोनों को मारपीट करते हुए एमबी चिकित्सालय में हॉस्टल ले जाकर मारपीट की और इनका वीडियों भी बनाया। आरोपियों ने इस बारे में किसी को बताने पर धमकाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कंपनी के कांट्रेक्ट वर्कर के खिलाफ मारपीट व लूटपाट का मामला
उदयपुर। शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने कुछ लोगों के खिलाफ कंपनी के कांट्रेक्ट वर्कर व अन्य के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार निखिल कुमार पुत्र परमानंद शर्मा निवासी उचाकेतुका मकेर छपरा बिहार हाल रामसिंह के मकान में किराएदार आकाशवाणी कॉलोनी ने मामला दर्ज करवाया कि वह अपने साथी रवि प्रकाश पुत्र स्वामी पांडे, अमित कुमार पुत्र अरविन्द कुमार हम तीनों साथी घर से अपनी ड्यूटी के लिए कंपनी जा रहे थे तभी रास्ते में नवनीत मोटर्स के पास रात को करीब 9.50 बजे उसकी कंपनी के कांट्रेक्ट वर्कर गजेंद्र सिंह सिसोदिया पुत्र केसर सिंह एवं विक्रम सिंह पुत्र हरिसिंह देवड़ा निवासी सेक्टर 14 गोवर्धन एवं उसके 10 से 12 सााथियों ने धारदार हथियार एवं लोहे के पाइप से तीनों पर हमला कर दिया। आरोपियों ने उसके पास से पर्स एवं चेन छीन लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

11 लाख की फिरौती मांगने में दो आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर। जिले की मावली थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को धमकाने और उससे 11 लाख रूपए फिरौती मांगने में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार शंभू सिंह पुत्र रोड सिंह राव निवासी आसोलियो की मादडी मावली ने 21 अगस्त को मामला दर्ज करवाया कि भैरूसिंह राव पुत्र नारायणसिंह राव निवासी आसोलियो की मादडी मावली एवं कुलदीप पुत्र हेमेन्द्र चौधरी उर्फ लाल जी निवासी नाहरमंगरा मावली के साथ उसका आपसी लेन-देन होने का प्रकरण मावली न्यायालय में विचाराधीन है। इस पर इन दोनों ने नारायण सिंह पुत्र हमेरसिंह राव निवासी महडा मरतड़ी मावली को पैसे देेकर उसे व उसके परिवारजन को जान से मारने कि धमकियां दे रहे है। इस डर से उसके बच्चे 10 दिन से स्कूल भी नहीं जा पा रहे हैं। प्रार्थी का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। ये लोग उससे 11 लाख रूपये कि फिरौती मांग रहे है। फिरोती नहीं देने पर उसके घर व जमीन पर कब्जा करने की धमकियां दे रहे है। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर नारायणसिंह पुत्र हमेरसिहं राव निवासी महुडा घासा हाल मरतडी मावली हाल 19 रौनक विहार ट्रार्स्पोर्टनगर उदयपुर व लोकेन्द्र सिहं उर्फ लोकेश पुत्र लक्ष्मरणसिहं राव निवासी आसोलियो की मादडी मावली को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

बाईक चोरी करने में दो आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर। शहर की प्रतापनगर थाना पुलिस ने एक बाईक चोरी करने में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार विरेन्द्र सिंह पुत्र राय सिंह देवडा निवासी देबारी कुण्डीवाला ने मामला दर्ज करवाया कि उसका घाटावाला माता जी पेसिफिक डेन्टल कॉलेज के पास श्री नाथ मोटर बॉडी के सामने बाईक खड़ी की थी। जिसे अज्ञात चोर चोरी कर ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर इस प्रकरण में जांच करते हुए लक्ष्मण उर्फ कालू पुत्र पेमा गमेती निवासी धुणीमाता डांगीयो की पंचोली प्रतापनगर, प्रेमलाल उर्फ पेमा पुत्र मोडी राम गमेती निवासी खालिया करगेट कुराबड को गिरफ्तार किया है।

वृद्धा को एक ट्रक ने लिया चपेट में

उदयपुर। शहर के गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र में हाईवे पार कर रहे एक वृद्धा को एक ट्रक ने चपेट में ले लिया और इस वृद्धा के सिर के उपर से टायर निकल गया, जिससे वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार मानी बाई (61) पत्नी लालसिंह निवासी काया फलां आमली घाटी गोवर्धनविलास जो हाईवे पार कर अन्य फले में परिवार के लोगों से मिलने के लिए गई थी। शाम को पांच बजे पुन: अपने घर जाने के लिए हाईवे पार कर रही थी। इस दौरान एक ट्रक ने इस वृद्धा के टक्कर मार दी और इसके सिर के उपर से टायर निकल गया, जिससे इस वृद्धा का सिर फट गया और मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बाईक से गिरने से घायल युवक मरा
उदयपुर। शहर के समीप टीड़ी थाना क्षेत्र में डेढ़ माह पूर्व बाईक से गिरे युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार निर्मल (27) पुत्र नारायण मीणा निवासी सेरा फलां गवाड़ी 10 जुलाई को अपने एक साथी कैलाश मीणा के साथ बाईक पर बैठकर पडूणा गया था, जहां से टीड़ी पुन: आने गांव आ रहा था। इसी दौरान रास्ते में नगेला रोड़ पर बाईक चालक कैलाश मीणा द्वारा अचानक ब्रेक लगा देने से यह युवक उछलकर नीचे गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे एमबी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया, जहां से 29 जुलाई को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया। तब से ही यह घर पर ही था। शुक्रवार को इस युवक की तबीयत फिर से बिगड़ी, जिस पर परिजन उसे टीड़ी चिकित्सालय लेकर गए, जहां से एमबी चिकित्सालय रैफर कर दिया गया, जहां पर उपचार के दौरान मौत हो गई। एएसआई प्रतापसिंह ने मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.