Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

क्राइम से जुड़ी बड़ी खबरें- नीलामी में मकान दिलाने के एवज में पिता-पुत्र ने हड़पे 20 लाख रूपए

नीलामी में मकान दिलाने के एवज में पिता-पुत्र ने हड़पे 20 लाख रूपए
उदयपुर। जिले के कुराबड़ थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने एक पिता-पुत्र के खिलाफ नीलामी में उसे मकान दिलाने के एवज में 20 लाख रूपए हड़पने का मामला दर्ज करवाया है।

Banner

पुलिस के अनुसार गोपाल देव पुत्र पूंजीलाल डांगी निवासी नाड कुराबड ने शेषकुमार नागदा पुत्र फतहलाल नागदा निवासी टेकरी चौक
रिजर्व पुलिस लाईन उदयपुर, इसके पिता फतहलाल नागदा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया कि कुछ समय पूर्व आरोपी शेष कुमार नागदा उसके घर पर आया। प्रार्थी ने शेष कुमार को मकान खरीदने की बात कहीं तो शेषकुमार ने कहा कि वह एक निजी बैंक के लोन शाखा में काम करता है और बैैंको द्वारा मकानों पर लोन दिया जाता है जिसकी समय पर किश्त अदा नहीं करने पर इन मकान व भवनों को बैंक अपने कब्जे में लेकर सीज कर लेती है और निलामी प्रक्रिया के तहत बेचान कर देती है।

आरोपी ने कहा कि उसकी जानकारी मे एक मकान जो बैंक द्वारा विनायक नगर सेक्टर 12 में है, जो बैंक द्वारा निलाम किया जा रहा है। इस पर उसने आरोपी को मकान दिलाने के लिए कह तो आरोपी ने कहा कि उसे कुछ पैसा जमा करवाना होगा। इस पर उसने अलग-अलग समय में आरोपी को 9 लाख 39 हजार रूपए दिए, जिस पर शेष कुमार द्वारा बैंक की मोहर की रसीद उसे दी। शेष कुमार ने फोन कर और राशी जमा करवाने के लिए कहा तो उसने 1.90 हजार रूपए आरोपी के खाते में ट्रांसफर करवाए।

इस तरह से उसने नकद और ऑनलाईन 20 लाख रूपए आरोपी को दिए। इसके बाद शेष कमार नागदा ने फतहलाल के साथ उसके निवास पर बैंक के लेटर पेड पर प्रोपर्टी ई ओक्शन के कागजात देकर गया, जिसमें ब्याज सहित 20.40 लाख रूपए जमा करवाना लिखा था। इसके बाद उसने शेषकुमार को मकान को लेकर कई बार सम्पर्क करने का प्रयास किया तो वह टालम टोल करने लगा। इस पर उसने आरोपी को दिए गए पैसों को पुन: लौटाने के लिए कहा तो आरोपी ने उसे दो चैक दिए। इनचैकों को बैंक मेें पेश किया तो दोनों अनादरित हो गए। अब उसे धमकाया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मकान से लाखों के सोने व चांदी के जेवरात चोरी
उदयपुर। शहर के सविना थाना क्षेत्र में एक युवती ने अज्ञात चोर के खिलाफ उसके मकन की अलमारी का ताला तोडक़र लाखों रूपए मूल्य सोने व चांदी के जेवरात चोरी कर ले जाने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार गायत्री पुत्री रोडी लाल सालवी निवासी कृष्णा कॉलोनी यूआईटी नगर सेक्टर 9 सविना ने मामला दर्ज करवाया कि उसके मकान में रात्रि में अज्ञात चोर घुस गए और चोरों ने मकान की अलमारी का ताला तोडक़र उसने रखी सोने-चांदी की रकम 4.5
तोला मंगलसूत्र, 3 जोड़ी कान के टॉप्स सोने की, 3 तीन जोड़ी सोने के टॉप्स, 2 जोडी रकड़ी, दो गले के मादलिया आधा-आधा तोला, 3 जोडी सोने की टोकरी, 5 जोड़ी पाईजेब चांदी के, 6 नाक के कांटे सहित अन्य रकम अज्ञात चोर चोरी कर के ले गए। रात के समय में वह और उसका भाई मकान में सो रहे थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

युवक से फोन छीनने का मामला दर्ज
उदयपुर। शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने एक युवक के खिलाफ उसका फोन छीनने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार गणेशलाल पुत्र रोडीलाल सालवी निवासी सेक्टर 7 सवीना ने मामला दर्ज करवाया कि 29 जुलाई की शाम को सवीना से मादडी इंडस्ट्रीयल एरिया मे सलोनी काटे के पास मे शराब के ठैके पर खडा था। उस समय वह अपने फोन पर बात कर रहा था। इसी दौरान शंकर अठवाल नामक व्यक्ति भी वहीं खडा था, जिसने उसका फोन छीन लिया। फोन के कवर में उसके बैक ऑफ बडौदा का एटीएम भी था। उसने फोन मांगा पर उसने नहीं दिया। शंकर अठवाल ठेके के आस-पास सफाई काम करता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पति के साथ जा रही महिला का पर्स छीना
उदयपुर। शहर के सुखेर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने एक बाईक सवार के खिलाफ उसकी पत्नी के कंधे पर लटक रहा पर्स छीनकर ले जाने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार भवानी सिंह पुत्र चन्द्र मोहन सिंह मकवाना निवासी राजपूतों का मोहल्ला गोगुन्दा ने मामला दर्ज करवाया कि 13 अगस्त को दिन मे करीब 11.30 से 1 बजे के बीच वह अपनी पत्नी के साथ बाईक पर गोगुन्दा से उदयपुर की ओर नेशनल हाइवे चल रहे थे कि कविता गांव के पास बीएसएफ केम्प से पहले एक अन्य बिना नम्बरी बाईक आई और बाईक सवार तेजी से उसके पास आया और युवक ने मुहँ ढक रखा था। बाईक सवार ने उसकी पत्नी के कंधे पर लटके हुए पर्स छिनकर भाग गया। उस पर्स में एक फोन, 2-3 हजार रूपए नकद रखे हुए थे। उसने पीछा करने का प्रयास किया, पर आरोपी तेजी गति से बाईक चलाकर फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

330 ग्राम गांजे के साथ एक गिरफ्तार
उदयपुर। जिले की फतहनगर थाना पुलिस ने अवैध रूप से परिवहन कर ले जा रहे 330 ग्राम गांजे के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है।
थानाधिकारी सुरेश चन्द्र मीणा ने बताया कि सूचना मिली कि एक युवक अवैध रूप से गांजा लेकर जा रहा है। इस सूचना पर थानाधिकारी के नेतृत्व मेें गश्त करते हुए फतहनगर, ईटाली तिराहे पर पहुुंचे। जहां पर सनवाड टोल नाके के पास एक व्यक्ति अपने प्लास्टीक का कट्टा लेकर आता हुआ दिखाई दिया, जो पुलिस को देखकर भागने लगा।

जिसका पीछा कर पकड़ा और पूछताछ की तो उसने अपना नाम रतन लाल पुत्र श्याम लाल निवासी वार्ड नम्बर 3 सनवाड होना बताया। आरोपी के कट्टे की तलाशी ली तो कट्टे में से 330 ग्राम गांजा बरामद हुए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, जिससे पूछताछ की जा रही है।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.