Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

जय श्री राम के नारे से गूंजी आस्था ट्रेन, भक्तों ने लगाए जमकर नारे

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत स्पेशल ट्रेन हुई रवाना

उदयपुर। ट्रेन में भगवान जय श्री राम के नारे यह प्रतीत करते है कि भक्त अपने भगवान से मिलने के लिए कितने इच्छुक हैं। यह नजारा था गुरूवार को सिटी रेलवे स्टेशन से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत अयोध्या जाने वाली स्पेशल ट्रेन का। इस ट्रेन में उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Banner

राज्य सरकार के देवस्थान विभाग की ओर से चलाई जा रही वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत अयोध्या के लिए दूसरी ट्रेन गुरूवार को रवाना हुई। ट्रेन की रवानगी से पहले ट्रेन को हरी झंडी दिखाने और भक्तों का स्वागत करने के लिए उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा सिटी स्टेशन पहुंचे। यहां पर मीणा ने पायलट का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया और ट्रेन में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को बधाई दी। इस ट्रेन में सवार करीब 800 यात्री अयोध्या में भगवान श्रीराम दर्शन करेंगे। इसके अलावा यह ट्रेन हरिद्वार और ऋषिकेश भी जाएगी। उदयपुर से इस ट्रेन में 400 यात्री अयोध्या के लिए रवाना हुए। इसके अलावा कोटा रेलवे स्टेशन से 200 और सवाई माधोपुर से 180 यात्री ट्रेन में बैठेंगे। ट्रेन में सवार सभी यात्री रामलला के दर्शन को लेकर उत्साहित नजर आए। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के ​बाद ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा ने कहा कि यह योजना सरकारी बहुत अच्छी योजना हैं। इस योजना के तहत हजारों लोग भगवान के दर्शन कर पाएगें। इस अवसर पर देवस्थान विभाग की आयुक्त प्रज्ञा केवलरमानी, आईआरसीटीसी के प्रदीप माहेश्वरी, उपायुक्त सुनील मत्तड,सहायक आयुक्त जतिन गांधी, सहायक आयुक्त प्रियंका भट्ट, निरीक्षक सुनील मीणा सहित कई लोग उपस्थित थे।

 

दूसरी ट्रेन हुई रामेश्वरम के लिए रवाना

गुरूवार को वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत दूसरी स्पेशल ट्रेन डूंगरपुर से रवाना हुई। इस ट्रेन में कुल 970 यात्री रामेश्वरम जाएगें और वहां पर दर्शन करेंगे। इस ट्रेन में 200 यात्री डूंगरपुर से बैठकर उदयपुर पहुचेगे। इसके बाद यहां से 770 यात्री ट्रेन में सवार होकर रामेश्वरम के लिए रवाना हुए। इन सभी यात्रियों का चयन लॉटरी के माध्यम से राज्य सरकार की ओर से किया गया।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.