Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

पढ़िए उदयपुर पत्रिका डॉट कॉम: 15 दिन पूर्व मरी नाबलिग का समाधि से शव निकालकर पुन: पोस्टमार्टम करवाने की तैयारी मेें पुलिस

15 दिन पूर्व मरी नाबलिग का समाधि से शव निकालकर पुन: पोस्टमार्टम करवाने की तैयारी मेें पुलिस

Banner

उदयपुर। जिले के सायरा थाना क्षेत्र में एक पुजारी की नाबालिग बेटी की मौत होने पर पुजारी द्वारा तीन युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाए जाने पर पुलिस ने मृतका के शव को पुन: समाधि स्थल से बाहर निकलवाने की तैयारी कर ली है। मृतका का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। मामले में एक युवक को पुलिस पोक्सों एक्ट, आईटी एक्ट और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।

पुलिस के अनुसार सायरा थाना क्षेत्र निवासी एक 16 वर्षीय किशोरी ने 5 अगस्त को आत्महत्या कर ली थी। वह 10रवीं की स्टूडेंट थी। लड़की के पिता गांव के ही मंदिर पर पुजारी हैं। इस किशोरी ने अपने ही घर में विषक्त सेवन कर लिया। ड़ोसियों से जानकारी मिलने पर वह अपनी पुत्री को चिकित्सालय ले जा रहे थे कि उनकी वेटी ने दम तोड़ दिया। इस पर पुलिस ने सामान्य मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम करवा दिया। बाद में उसके पिता ने फोन देखा तो फोन में किशोरी के किसी अन्य युवक के साथ फोटो मिले। इस पर मृतका के पिता ने गांव के उप सरपंच शंकर सिंह पुत्र नाथू सिंह, दीपक पुत्र हरीश सुथार और तखतराम प्त्र नवलराम गायरी के खिलाफ दुष्कर्म और सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया था। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। इस घटना के बाद इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने ट््वीट किया कि उदयपुर में नाबालिग के साथ हुए रेप और हत्या वाले घटना को लेकर आहत हैं।

राजस्थान में महिलाओ के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं। इस मामले में डीजीपी को लेटर लिख 5 दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा। इसके साथ ही सोशल मीडिया पपर हैश टैंग उदयपुर की बेटी मांगे इंसाफ ट्रेंड करने लगा। इधर पुलिस ने जांच की तो सामने आया कि मृतका का दीपक के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था और मृतका का उसके परिजनों ने अन्यत्र सगाई कर दी थी, जिससे आहत होकर इस किशोरी ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने मृतका के फोन में मिले फोटो के आधार पर पोक्सों एक्ट, आईटी एक्ट और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर दीपक को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में मृतका के पिता द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था, जिस पर पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों के सामने मृतका को समाधि से बाहर निकालने की स्वीकृति मांगी, जिस पर अधिकारियों ने शव निकालने की स्वीकृति दे दी। पुलिस ने शव को समाधि से निकालने की तैयारी कर ली है और एमबी चिकित्सालय के अधीक्षक को मेडिकल बोर्ड गठित कर मौके पर भेजने और वहीं पोस्टमार्टम करवाने का पत्र दिया है, जिस पर बोर्ड गठित कर दिया। मृतका के परिजनों के आने पर पुलिस मृतका का शव समाधि स्थल से बाहर निकालेगी और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा यह पता करने का प्रयास किया जाएगा कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ या नहीं।

सरकारी विद्यालय के शिक्षक के साथ कार्यवाहक पीईईओ ने की मारपीट
उदयपुर। जिले के पाटिया थाना क्षेत्र में सरकारी विद्यालय के अध्यापक ने कार्यवाहक पीईईओ के खिलाफ स्कूल में उसके साथ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार रामलाल पुत्र बदाजी निवासी बुदरा बलीचा ने मामला दर्ज करवाया कि वह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालीफलांब्लॉक नयागांव में तृतीय श्रेणी अध्यापक पद पर कार्यरत है। 19 अगस्त 2023 को प्रार्थना सभा के बाद कक्षा 8वीं में विद्यार्थियों की उपस्थिति अंकन कर रहा था तब कार्यवाहक पीईईओ शांतिलाल पंडवाला कक्षा में आकर उसके हाथ पकड़ कर कार्यालिय में ले गया और बेवजह बहस कर थप्पड़ मार दिया। थप्पड इतनी जोर से मारी कि आस-पास के क्लासों के अन्य अध्यापकों एवं कुक कम हेल्पर भी बाहर आ गए। पीईईओ शांतिलाल पंडवाला ने उसे अपमानित किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महिला और उसकी बेटियों पर चाकू से हमला कर किया घायल
उदयपुर। शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में एक महिला ने एक युवक के खिलाफ उसके उपर व उसकी दोनों बेटियों के उपर चाकू से हमला कर घायल करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार नजमा बेगम पत्नी मोहम्मद इकबाल निवासी गली नम्बर 2 गोसिया कॉलोनी किशनपोल ने मामला दर्ज करवाया कि 19 अगस्त की रात्रि करिब 9.30 बजे वह अपने घर में खाना बना रही थी कि घर के बाहर चबूतरे पर पडोसी शादाब पुत्र अजीज खान आकर बैठा और गाली-गलौच करने लगा। उसने गालियां देने से मना किया तो शादाब गुस्से में घर मे आकर घुस गया। आते ही उसने उसने जान से मारने की नीयत से चाकू से उसके पेट पर वार किया। जिसे बचने के लिए साईड में हो गई तो चाकू उसकी बाई जांघ पर लगा।

उसने शोर मचाया तो उसकी बेटियां रूकसाना बानो व अफसाना बानो ने बीच-बचाव किया तो शादाव ने उनको भी जान से मारने की नियत से चाकू से हमला किया, जिससे रूकसाना बानो के पेट मे व अफसाना बानो के बाए पांव की जांघ पर दो वार चाकू के लगे। शोर मचाया तो उसका बच्चा आसिफ एवं राहगिरो ने बीच-बचाव किया। घर वाले तीनो को हॉस्पीटल लेकर गए, जहां पर उपचार करवाया और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऑफिस व दो मकानों के ताले तोड़कर तीन फोन चोरी
उदयपुर। शहर के समीप डबोक थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अज्ञात चोर के खिलाफ उसके ऑफिस व पास ही स्थित दो अन्य मकानों का ताला तोड़कर 3 फोन चोरी करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार भावेश पुत्र श्यामलाल अग्रवाल निवासी सरदारपुरा हाल एबीएस कॉलोनी तुलसीदास की सराय डबोक ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी उसकी फर्म का एक ऑफिस तुलसीदास जी की सराय मे स्थित है। इस ऑफिस में 8 अगस्त रात को लगभग 1बजे ऑफिस के ताले तोड के सीसीटीवी कैमरे को डेमेज कर दिया तथा मेन गेट एंव ऑफिस के अंदर अलमारी के ताले तोड दिए। पास ही के मकान में स्थित विला नम्बर 1 के ताले टूटे है, जिसके मालिक दिल्ली मे रहते है। सत्यभान सिह चौहान के भी सारे कमरो के ताले तोडकर 2 मोबाइल चोरी कर लिए। पास मे स्थित मकान का काम चल रहा है जिसमे सुरेन्द्र बिहारी का भी मोबाइल चोरी कर लिया गया । पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पिकअप की टक्कर से बाईक सवार युवक की मौत

उदयपुर। जिले के भीण्डर थाना क्षेत्र में एक पिकअप की टक्कर से एक बाईक सवार युवक की मौत हो गई और इसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस के अुसार सत्यनारायण पुत्र पप्पुलाल कीर निवासी गु्लाब कॉलोनी भीण्डर, राजमल पुत्र खुमा कीर, इसका मित्र जीवन कुमार कीर एवं उसका दोस्त जीवनलाल पुत्र केशुलाल मीणा निवासी गाडरियावास नीमड़ी सभी मोतीदा किसी काम से गए थे और सांयकाल सभी वापस आ रहे थे। जीवन कुमार की बाईक आगे चल रही थी। भीण्डर में गिरवरपोल स्कूल वहां बीच रास्ते में मोतीदा रोड पर सामने से आई एक पिकअप ने जीवन को टक्कर मार दी, जिससे जीवनलाल के सिर, मंह व शरीर पर गंभीर चोटें आई व उसके साथ मोटर साईकिल पर बैठे जीवन लाल मीणा के भी छाती, हाथ पैर एवं शरीर पर चोटे आई। दोनों को भीण्डर चिकित्सालय लेकर गए, जहां पर उपचार के दौरान जीवन कुमार कीर ने दम तोड़ दिया व इसके मित्र जीवनलाल मीणा को उदयपुर रैफर कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतक जीवन कुमार का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

1.80 करोड़ में जमीन का सौदा कर पुन: कब्जा करने का मामला दर्ज
उदयपुर। शहर के गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र में एक महिला ने कुछ लोगों के खिलाफ जमीन बेचकर 1.80 करोड़ रूपए लेकर पुन: कब्जा करने व धमकाने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार मीना कुंवर पत्नी विक्रम सिंह देवड़ा निवासी बिलिया ने मामला दर्ज करवाया कि राजस्व ग्राम देबारी में देवीसिंह के सहस्वामित्व की कृषि भूमि स्थित है। देवीसिंह जी का स्वर्गवास होने के पश्चात् यह कृषि भूमि उनकी पत्नी एवं पुत्रियों के नाम पर दर्ज हुई। इसके अलावा इस भूमि के पास राजस्व ग्राम जिंक स्मेल्टर नेला फलां देबारी में देवीसिंह जी के स्वामित्व की भूमि भी स्थित रही। इस जमीन को बेचने के लिए प्रतापसिंह पुत्र नाहरसिंह देवड़ा, गजेसिंह पुत्र स्व. देवीसिंह देवड़ा दत्तक पुत्र व उनके पुत्र नाहरसिंह पुत्र गजेसिंह, लक्ष्मणसिंह पुत्र गजेसिंह देवड़ा देबारी ने वर्ष 2016-17 में किया। देवीसिंह के निधन के बाद विरासत के आधार पर इस जमीन का नामान्तरण देवीसिंह के पुत्रियों व उनकी पत्नाी के नाम पर हो चका है।

प्रतापसिंह ने कहा कि गजेसिंह इसमें भागीदार है तथा देवीसिंह जी का गोद पुत्र है तथा उसके मासी का लड़का भी है। इस जमीन को इस महिला मीना कुँवर को बेचने के लिए बार-बार देबारी गांव के प्रतापसिंह, गजेसिंह उनके पुत्र नाहरसिंह, लक्ष्मणसिंह देवड़ा ने कहा तथा प्रतापसिंह पुद्ध नाहरसिंह ने कहा कि गजेसिंह व उनके पुत्र सारा काम करते है। जिस पर प्रतापसिंह सभी महिलाएं जो कि देवीसिंह की पुत्रियां सज्जन कुंवर, इन्दर कुंवर, मोहन कुंवर, मेहताब कुंवर, भँवर कुंवर से प्रार्थिया मीना कुंवर के नाम पर रजिस्ट्री करवाने का आश्वासन दिया। जिस पर समस्त जमीन को अपने नाम एवं अपने पार्टनर के नाम रजिस्ट्री करवा दी और रजिस्ट्री के पेटे डीएलसी के चैक प्रत्येक खातेदार को दे दिए। पीड़िता ने प्रतापसिंह को कब्जा व बंटवारा करने की बात कही तो प्रतापसिंह ने कहा कि वह बंटवारा करवा देगा पर उसे गजेसिंह व उनके पुत्र नाहरसिंह, लक्ष्मणसिंह को व उसे 1.80 करोड़ रूपए देने पड़ेगें जो डीएलसी के अलावा होगें।

यह पैसा पीड़िता मीना कुंवर ने प्रतापसिंह को दी है तथा गजेसिंह व उनके पुत्र नाहरसिंह व लक्ष्मणसिंह को दी। इन लोगों ने कब्जा सुपुर्द किया और उसके बाद 2020 एक लिखापढ़ी घाटावाली माताजी के स्थान देबारी पर गजेसिंह, उनके नाहरसिंह, लक्ष्मणसिंह ने की, जिसमें प्रतापसिंह नहीं आया। 15-20 दिन पूर्व प्रतापसिंंह, नाहरसिंह, लक्ष्मणसिंह, ने बेची हुई जमीन पर पुन: कब्जा कर लिया है। साथ ही जमीन पर आने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम को गैस कटर से काटकर नकदी चोरी करने वाला पकड़

उदयपुर। शहर की सविना थाना पुलिस ने एक एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर नकदी लूटने के मामले में फरार चल रहे आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार बैंक ऑफ बड़ौदा चीफ मैनेजर जवानमल पुत्र नरसिंह राव निवासी शारदा नगर बोहरा गणेशजी के पास उदयपुर ने मामला दर्ज करवाया था कि बैंक का एक एटीएम एकलिंगपुरा में लगा हुआ था, जिसे 2020 में कुछ लोग रात्रि के समय में मशीन को गैस कटर से काटकर मशीन में रखा लाखों रूपए लेकर फरार हो गए। सुबह जब लोगों ने एटीएम मेें गैस कटर और एटीएम मशीन को कटा देखा तो इस बारे में पुलिस को बताया, जिस पर पुलिस मौके पर गई और बैंक अधिकारियों को बुलाया। बैंक अधिकारियों ने मौके पर आकर मामला दर्ज करवाया। इस मामले मेें पुलिस ने जांच करते हुए पूर्व में एक आरोपी हरियाणा निवासी असलुफ खान को गिरफ्तार किया था। मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही थी, जिसमें एक आरोपी मोहम्मद ताहिर पुत्र उस्मानी मेव निवासी सिकारपुर ताउड नूहं हरियाणा को भिवंडी क्राईम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था, जिसने उदयपुर में भी इस तरह से लूट करना स्वीकार किया था। जिस पर उदयपुर से टीम गई और इस आरोपी को गिरफ्तार कर लाई। आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से चार दिन के रिमाण्ड पर प्राप्त किया है। मामले में तीन आरोपी अभी भी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है।

परिवार को डरा-धमकाकर सोने व चांदी के जेवरात चोरी
उदयपुर। शहर के समीप डबोक थाना क्षेत्र में चोर एक परिवार को डरा-धमकाकर घर से सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गए।
पुलिस के अनुसार मोहनलाल पुत्र दजा गमेती निवासी तुलसीदास जी की सराय ने मामला दर्ज करवाया कि 7 अगस्त की रात्री को वह परिवार के साथ घर बाहर बरामदे मे सो रहे थे। रात्रि को चोर आए और डरा-धमका कर उसके कमरे का रोशनदान तोडकर अंदर घुस गए। चोरो के हाथो मे लोहे के सरिये व लट्ठ थे, जिससे सभी को डरा धमका कर उसके घर में चोर घुस गए। घर से 1 जोडी पायल, 3 जोडी कंदोरा, 1 जाडी सोने टोकरी, 5 हजार रूपए, मोटरसाईकल आरसी चोरी कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बीमारी से परेशान युवक ने खुद पर नुकीली वस्तु से किया हमला, मौत
उदयपुर। शहर के अंबामाता थाना क्षेत्र में बीमारी से परेशान एक युवक ने खुद की छाती पर नुकीली वस्तु से हमला कर खुद को घायल कर दिया, जिसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक को सोमवार को ही अहमदाबाद चैकअप के लिए ले जाने वाले थे।
पुलिस के अनुसार शैलेन्द्र सिंह (43) पुत्र भँवरसिंह निवासी सज्जनगढ़ रोड़ अंबामाता जिसके लीवर और किडनी खराब थे और इनका अहमदाबाद में उपचार चल रहा था। इसे सोमवार को अहमदाबाद चैकअप के लिए ले जाना था। यह छत पर गया और वहां पर उसने किसी नुकीली वस्तु से खुद की छाती पर तीन-चार बार हमला कर दिया, जिससे उसका हार्ट पंचर हो गया और वह नीचे गिर पड़ा। उसके बच्चे ने उसे कमरा और बाथरूम में तलाश पर वह नहीं मिला तो उसे तलाशते हुए छत पर गया तो वह घायलावस्था में पड़ा था। जिसे एमबी चिकित्सालय लेकर गए, जहां पर उपचार के दौरान मौत हो गई। सूचना पर एएसआई रामनाथ ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

दो बाईकों की टक्कर में एक की मौत
उदयपुर। जिले के सायरा थाना क्षेत्र में दो बाईको की आमने-सामने की टक्कर मेें घायल एक युवक की मौत हो गई।
पुलिस के अनुसार निमाराम (21) पुत्र कसनाराम गरासिया निवासी मेर का खेत सायरा अपने भाई दिनेश गरासिया के साथ पदराड़ा से अपने गांव जा रहा था। शाम को 6 बजे कुण्डलावास गांव में सामने से आ रही एक अन्य बाईक से बाईक टकरा गई, जिससे दोनों भाई घायल हो गए। दोनों को एमबी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया, जहां पर उपचार के दौरान निमाराम ने दम तोड़ दिया। सूचना पर हैड कांस्टेबल शंकरलाल ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.