Udaipur Patrika

UDAIPUR PATRIKA

Breaking News
{"ticker_effect":"slide-h","autoplay":"true","speed":3000,"font_style":"normal"}

उदयपुर टुडे क्राइम बुलेटिन: प्रधानमंत्री आवास योजना के बहाने 20 बीघा जमीन हड़पी,जनाना चिकित्सालय की वार्ड आया के साथ

शराब की मांग को लेकर होटल में तोड़फोड़ कर स्टॉफ के साथ मारपीट
उदयपुर। शहर के गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र में कुछ युवकों एक होटल में घुसकर शराब की मांग करते हुए होटल में तोड़फोड़ करते हुए स्टाफ के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है।

Banner

पुलिस के अनुसार दीपक पुत्र लालाराम गुर्जर निवासी महादेव नगर बलीचा गोवर्धनविलास ने मामला दर्ज करवाया कि उसका एक रेस्टोरेंट महादेव होटल के नाम से उदयपुर-अहमदाबाद रोड पर बलीचा में स्थित है, जहां पर 9 अक्टूबर को सुबह के समय 3.30 बजे दो जीप में 8 से 10 लड़के होटल पर आए। होटल पर उस दौरान उसके पिता थे और उनसे आकर शराब के बारे में जानकारी प्राप्त की। पिता ने शराब नहीं होने के बारे में बताते हुए केवल खाने का होटल बताया। जिस पर इन लड़कों में से एक लड़का होटल के किचन में जाकर तलाश करने लगा एवं उसके किचन के कर्मचारी दिलीप, नारायण व रवि के साथ बहस करने लगे जब उसके स्टॉफ के द्वारा उनको मना किया तो वह वह स्टॉफ से उलझने लगा। इन लोगों ने विरोध किया तो इन लड़कों ने होटल स्टॉफ व पिता के साथ मारपीट की, जिससे उसके लालाराम गुर्जर के सिर पर व दाहिने हाथ के उपर चोंट लगी। साथ ही स्टॉफ को भी चोंट आई। वहां मौजूद होटल के कर्मचारी राजेश, राकेश प्रवीण, तथा अन्य होटल पर मौजूद लोगों द्वारा बीच बचाव किया। इन युवकों ने होटल पर लगी बाहर की तरफ वेसिग व मोबाइल फोन तोड़ दिया तथा इस झगड़े में उसके पिता के गले की चेन सोने की जो वहां गिर गई या वह लेकर चले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जनाना चिकित्सालय की वार्ड आया के साथ ठेका कंपनी सुपरवाईजर ने की मारपीट

उदयपुर। शहर के हाथीपोल थाना क्षेत्र में जनाना चिकित्सालय में वार्ड आया का काम कर रही एक महिला ठेकाकर्मी ने ठेका कंपनी की सुपरवाईजर के खिलाफ किए जा रहे अत्याचार को उठाने पर मारपीट करने और जातिगत गाली-गलौच कर अपमानित करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार एमबी चिकित्सालय के जनाना चिकित्सालय की वार्ड आया गुड्डी पत्नी धनराज मेघवाल निवासी सवीना खेडा ने मामला दर्ज करवाया कि वह करीब 10 साल से जनाना अस्पताल में वार्ड आया के पद पर ठेका प्रथा मे कार्यरत है। अभी लम्बे समय से जनाना अस्पताल मे पन्नाधाय सिक्यरीटी सर्विस के नाम से ठेका है जो उनका परूा वेतन पीएफ और ईएसआई न तो जमा करा रहा है और कोई जानकारी भी नही दे रहा है। सरकार द्वारा बढ़ा हुआ एरीयर जो करीब 15 हजार रूपए प्रति कर्मचारी है। ठेकेदार ने राजकोष से उठा लिया, परन्तु आज दिन तक किसी कर्मचारी को नहीं दिया। वर्तमान में मुख्यमंत्री द्वारा ठेका प्रथा समाप्त करने की घोषणा की है तो सभी कर्मचारियों ने तय किया कि नाना अधीक्षक को ज्ञापन दें कि वर्तमान में जो ठेकेदार है जब तक वो पूरा पैसा पीएफ, ईएसआई और एरीयर जमा नही कराए तो उसका बिल पास ना करे और उसकी सिक्योरिटी राशी भी ना देवें। इसके लिये सभी वार्ड आया ज्ञापन तैयार कर रही थी तो ठेकेदार ने जानाना की लेबर सुपरवाईजर कविता राजपूत को भेजा, जिसने आते ही ठेकेदार के खिलाफ आवाज उठाने पर सबको मारने की धमकी दी। कविता ने प्रार्थी गुड्डी मेघवाल के साथ गाली गलौच व गारपीट की गई और उसे जातिगत गालियां दी। स दौरान मोनिका राजपूत भी इसमें शामिल थी। मारपीट के कारण उसके शरीर पर चोट के निशान पड़ गए। पीड़िता ने ठेकेदार व सुपरवाईज के लिाफ मामला दर्ज कर उसका बकाया वेतन पीएफ, ईएसआई और एरीयर राशी दिलवाने की मांग की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के बहाने 20 बीघा जमीन हड़पी
उदयपुर। जिले के माण्डवा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने कुछ लोगों के खिलाफ उसे प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास दिलाने का झांसा देकर 20 बीघा जमीन हड़पने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार खेता पुत्र वेला गरासीया निवासी धनोदर काउचा माण्डवा ने मामला दर्ज करवाया कि सीनियर सिटीजन है, उसे आंखो से कम दिखाई देता है। उसकी देखभाल एंव सार सम्हाल उसका भतीजा हुंसा पिता फत्ता करता है। उसके नाम से राजस्व ग्राम धनोदर में कृषि भूमि हैं। गांव का भाणेज रमेश सिंह पुत्र मक्कू सिंह निवासी कालीया घाटी ओडा आया और उससे व गांव के भँवरलाल ने कहा की उसे यहाँ पर दुकान डालनी है। आरोपी ने दुकान डालने केलिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए कहा जिस पर प्रार्थी ने कहा कि वह अपनी जमीन पर दुकान बनाकर दे देगा, जिसके एवज में हर माह किराया देना तय किया गया। प्रार्थी ने आरोपी रमेश सिंह को कहा कि भतीजे हुंसा को बुलाकर पूछ लेते हैं। जिस पर रमेश सिंह एंव उसके गांव का भँवरलाल वापस आने का कहकर निकल गए।

रमेश सिंह कुछ दिनों बाद वापस आया एवं उससे कहा कि कोटडा में प्रधानमंत्री आवास बनने के केम्प लग रह है और उससे कहा कि उसके मकान पास करवा देगा। इस पर वह विश्वास कर रमेश सिंह के साथ भंवरलारल एंव नानसिह के साथ बाईक पर सवार हो कर कोटड़ा चले गए। वहां पर रमेश सिंह ने उसे एवं भँवरलाल को शराब पिलाई। जिससे उसको शराब का नशा हो गया। शराब के नशे में आरोपी एंव उसका भाई नानसिंह दोनो उसे एंव भँवरलाल को कोटडा तहसील में लेकर गए और बहुत सारे कागजो पर अंगूठे लगवाए एंव वहाँ पर बाहर बिठा दिया। बाद में आरोपियों ने प्रार्थी खेता और भंवरलाल को घर के पास छोड़ दिया और 2 हजार नकद दिए।

महिने भर बाद उसका भतीजा हुंसा संरपच के पास में पंचायत में मकान के बारे में पछने के लिये गया तो संरपच ने कहा की उसके काका खेता की जमीन किसी रमेश सिंह नाम के आदमी को बिक गई है। यह सुनकर उसके भतीजे ने घर पर आकर बताया तो रमेश सिंह से सम्पर्क किया तो उसने कहा कि वह लोगों को शराब पिलाकर इसी तरह से जमीनें हड़पता है। आरोपियों ने ना तो उसे पैसा दिया और ना ही कोई चैक दिया। आरोपी ने 20 बीघा जमीन केवल 5 लाख रूपए में बेचने का विक्रय ईकरार कर लिया। आरोपी ने उपंजीयक कार्यालय के कर्मचारियों से मिली भगत कर उसके साथ धोखाधड़ी कर ली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जमीन पर कब्जा करने के प्रयास व मारपीट करने का मामला दर्ज
उदयपुर। जिले के पहाड़ा थाना क्षेत्र एक व्यक्ति ने कुछ लोगों के खिलाफ उसकी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से गड्डा खोदने व मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार कमलेश पुत्र रामलाल मोथलिया निवासी महुवाल पहाडा ने मामला दर्ज करवाया कि 9 अक्टूबर को सुबह करीब 10 बजे कि वह उसका भाई लक्ष्मण एवं पिता रामलाल सभी घर पर थे। उसा समय उनकी जमीन मेें शैलेष पुत्र बाबूलाल भगोरा, बाबुलाल पुत्र दलजी भगोरा, दिनेश पुत्र बाबूलाल, मनोहर पुत्र सुखलाल, प्रेमनारायण पुत्र सुखलाल, घनराज पुत्र दलजी, रुपेश पुत्र हरिश, नीतादेवी पत्नी शैलेष, अटली देवी पत्नी सुखलाल, सुशीला देवी पत्नी दिनेश, बबली देवी पत्नी हरिश, कंन्तादेवी पत्नी बाबूलाल भगोरा निवासी महुवाल अपने हाथो मे ल_, पत्थर, कुल्हाडी, तलवार लेकर आए और उनकी जमीन मे विद्युत कनेक्शन की लाईन के लिए पोल खड़ा करने के लिये गड्डा खोदने लगे, जिस पर वह तथा सभी परिवार वाले मौके पर गए और मना किया तो आरोपियों ने उसके व परिवार के साथ मारपीट की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दुकान का शटर तोड़कर लाखों की मोटर चोरी करने मेें तीन आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर। शहर की समीप बड़गांव थाना पुलिस दुकान का शटर तोड़कर लाखों रूपए की मोटरें चोरी करने में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार भगवत सिंह पुत्र स्व. रामसिंह मोजावत निवासी अमराजी का गुडा लोसिंग बडगांव ने मामला दर्ज करवाया कि वह मोटर रिवाइंडिंग का काम करता है। इसके लिए उसने महेन्द्र सिंह पुत्र स्व. भँवर सिंह चावडा निवासी अमराजी का गुडा की एक दुकान को किराए पर ले रखा है। 21 सितम्बर शाम को वह अपनी दुकान बंद कर घर पर चला गया और दूसरे दिन वापस आकर देखा तो उसकी दुकान का शटर टूटा हुआ था, जिस पर उसने दुकान में जाकर देखा तो दुकान मेें 8 समरसीबल मोटर पुराने, 10 मिनी पम्प पुराने, 4 नग कुएं की गोटा मोटर पुराने, 1 वासर पम्प गाडी धोने का नया, 2 फेस चेज ऑवर नया, 5 स्टाटर पुरान 20 किलो नया रिवाइन्डींग कॉपर नया, 45 किलों पुराना रिपेयरिंग के बाद निकला कॉपर वायर एवं रिवाइन्डींग में काम आने वाले सभी प्रकार के औजार चोरी कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर इस प्रकरण में फतह सिंह पुत्र भंवर सिंह देवडा निवासी काली मंगरी मेडता डबोक, सोहन नाथ पुत्र जीवन नाथ चौहान निवासी काजियावास नाथद्वारा, प्रेम लाल पुत्र गेहरी लाल कीर निवासी ज्योति भवन के पीछे डबोक को गिरफ्तार किया, जिससे पूछताछ कर जा रही है।

देशी कट्टे बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर। शहर की हिरणमगरी थाना पुलिस ने अवैध रूप से देशी कट्टा बेचने में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने अगस्त माह में देशी कट्टे लेकर घूमते हुए आरोपी अमन सिंह उर्फ अरमन सरदार पुत्र भूपेन्द्र सिंह निवासी गुरूरामदास कॉलोनी सूरजपोल को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में इस युवक ने इस देशी कट्टे को यश नकवाल से गिरफ्तार किया था। इस पर पुलिस ने मामले की जांच करते हुए यश नकवाल पुत्र विनोद नकवाल वाल्मिकी निवासी अम्बेडकर कॉलोनी सेक्टर 5 को गिरफ्तार किया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

बाड़े पर कब्जे के लिए अधेड़ पर जानलेवा हमला करने में चार गिरफ्तार
उदयपुर। जिले की वल्लभनगर थाना पुलिस ने एक बाड़े पर कब्जा करने की नीयत से एक अधेड़ पर जानलेवा हमला करने में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार रामलाल पुत्र देवीलाल डांगी निवासी करणपुर वल्लभनगर नें मामला दर्ज करवाया कि उसके पिता ने करीब 15 साल पहले स्कूल के पास पड़त जमीन पर पशुओं को बांधने के लिए पत्थर डालकर कब्जा किया हुआ है। उसके पिता कुएं पर रहते हैं अभी बांध का पानी भर जाने से पिछले 10 दिनों से उसके बेल पिताजी ने स्कूल के पास कब्जे वाली जमीन पर बांध रहे थे। 24 जुलाई को सुबह प्रात: 9 बजे उसके पिता देवी लाल पुत्र केशा डांगी बैलों को चराने के लिए गए और बाड़े के सामने रास्ते में खड़े थे कि अचानक मोडीराम पुत्र दोला पाटीदार, किशन पुत्र दोला पाटीदार, पुष्कर पुत्र दोला पाटीदार, राकेश पुत्र किशन, चेतन पुत्र मोडीराम पाटीदार, व गोपाल का लड़का व अन्य ने हथियारों से लैस हो आए और उसके बाड़े पर कब्जा करने की नीयत से आते ही उसके पिता के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। यह देखकर उसकी पत्नी टीना डांगी मौके ने बचाने की कोशिश की तो उसके साथ भी मारपीट की।

उसे प्रहलाद माली निवासी करणपुर ने फोन कर बताया तो वह भी मौके पर गया तो उसके पिता का बाया हाथ टूट गया, पैर पीठ एवं शरीर पर जगह-जगह चोटे आने से लहुलूहान हो गए थे। वह अपने पिता को स्थानीय चिकित्सालय लेकर गए, जहां से उदयपुर रैफर कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले में जांच करते हुए मोडीराम पुत्र दौलतराम पाटीदार, किशनलाल पुत्र दौलतराम पाटीदार, गोपीलाल पुत्र दौलतराम पाटीदार, पुष्करलाल पुत्र दौलतराम पाटीदार निवासी करणपुर वल्लभनगर को गिरफ्तार किया गया।

बेदला तालाब में डूबे युवक का शव सुपुर्द
उदयपुर। शहर के समीप थाना क्षेत्र में बेदला तालाब में नहाने के लिए गए युवक की डूबने से मौत होने पर मंगलवार को पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस के अनुसार हेमेन्द्र (20) पुत्र घेवरसिंह निवासी बेदलातलाई रविवार शाम घर से निकला था, जो वापस नहीं आया। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की पर उसका पता नहीं चला। सोमवार को दोपहर को बेदला नदी में छतरियों के वहां युवक का शव नजर आने पर पुलिस को बताया, जिस पर थाने से जाब्ता गया और आपदा राहत टीम की सहायता से शव बाहर निकलवाकर मोर्चरी में रखवाया, जिसका मंगलवार को पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

निर्माणाधीन भवन मेें वेल्डिंग काम कर रहे युवक की करंट लगने से मौत
उदयपुर। शहर के सुखेर थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन भवन में वेल्डिंग का काम कर रहे करंट लगने एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार इरफान (16) पुत्र शराफत निवासी आयड़ लौहार कॉलोनी जो अपने एक साथी मुस्तकीन पुत्र मोहम्मद इब्राहिम निवासी लौहार कॉलोनी के साथ सुखेर में अरबन स्क्वायर मॉल के पास एक नवनिर्माणाधीन बिल्डिंग में वेल्डिंग का काम कर रहा था। इस दौरान अचानक करंट लग गया, जिसे वह अचेत हो गया। उसे एमबी चिकित्सालय लेकर गए, जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जिसका शव मोर्चरी में रखवाया है।

पिकअप की टक्कर से युवक की मौत
उदयपुर। जिले के परसाद थाना क्षेत्र में एक पिकअप की टक्कर से युवक की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार पूंजा (27) पुत्र भीमा मीणा निवासी हाईला कुई फलां सुख परसाद जो केलवा मेंं माईंस में काम करता था। 20 सितम्बर को यह बाईक पर केलवा से अपने गांव जा रहा था। इस दौरान परसाद थाने के सामने पिकअप ने टक्कर मार दी, जिससे यह गंभीर रूप से घायल था, जिसे एमबी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया, जिसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

 

Stay Connected

Share this post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts
Don't Miss New Updates From Us
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.
DON'T MISS NEW UPDATES FROM US
By subscribing to our WhatsApp updates, you'll be the first to know about important events and breaking news.